class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: भागलपुर के रानी दियारा में नौका दौड़ प्रतियोगिता, देखिए कौन जीता

Boat Race (Dragon Boat) Competition at Bhagalpur

1 / 2भागलपुर के रानी दियारा में नौका दौड़ (ड्रैगन बोट) प्रतियोगिता

Boat Race (Dragon Boat) Competition at Bhagalpur

2 / 2भागलपुर के रानी दियारा में नौका दौड़ (ड्रैगन बोट) प्रतियोगिता

PreviousNext

भागलपुर में कहलगांव स्थित रानी दियारा में आयोजित नौका दौड़ प्रतियोगिता (ड्रैगन बोट) में रिमझिम की टीम चैम्पियन रही, जबकि बालक वर्ग में निरंजन मंडल विजेता रहे। प्रतियोगिता 1000 मीटर की दूरी में नदी की धारा के विपरीत आयोजित की गई। उधर, पुरुषों के 5000 मीटर की दूरी के लिये आयोजित परंपरागत नौका दौड़ (बैचार) में बरोहिया के गेनन्दर मंडल की टीम प्रथम स्थान पर रही। 
कार्यक्रम का शुभारंभ कहलगांव एसडीओ अरुणाभ चंद्र वर्मा ने फीता काटकर किया, जबकि हरी झंडी दिखाकर पीरपैंती के पूर्व विधायक अम्बिका प्रसाद ने दौड़ की शुरुआत की।

1000 मीटर की ड्रैगन बोट स्पर्धा में क्रमशः निरंजन मंडल, रौशन कुमार और सुभाष कुमार ने प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया। कार्यक्रम में पांच टीमों ने भाग लिया। जबकि बालिका वर्ग में आयोजित इसी प्रतियोगिता में रानी दियारा की रिमझिम की टीम ने भागलपुर की टीम को मात दी। ड्रैगन बोट स्पर्धा ग्रामीण इलाकों के लोगों के नया था। खासकर लड़कियों की प्रतियोगिता ने लोगों को काफी रोमांचित किया। 

पुरुषों की 5000 मीटर की परंपरागत रेस में में बरोहिया के गेनन्दर मंडल ने प्रथम, अंठावन दियारा के सिकंदर महतो ने दूसरा तथा अंठावन दियारा के ही जंगबहादुर महतो ने तीसरा स्थान हासिल किया। कार्यक्रम में 11 टीमों ने हिस्सा लिया। दियारा इलाके के तौफिल, अंठावन, रानी दियारा, टपुआ, एकचारी आदि की टीमों ने हस्सिा लिया। विजेता प्रतिभागियों को पूर्व विधायक अम्बिका प्रसाद, जनार्दन आजाद, शितांशु कुमार, विनोद यादव, रंजन यादव, थानाध्यक्ष सुधीर कुमार आदि ने पुरस्कृत किया। प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले को एलसीडी, दूसरे स्थान पर रही टीम को साइकिल और तीसरे स्थान पर रही टीम को मोबाइल पुरस्कार स्वरूप दिया गया। कार्यक्रम के आयोजन में मनिकांत कापरी, पिंटू यादव, मनोरंजन, गनोरी आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

नौका दौड़ प्रतियोगिता में छलका कटाव पीड़ितों का दर्द 
शिवनारायणपुर। नौका दौड़ स्पर्धा के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में वक्ताओं ने अपने-अपने विचार रखे। समारोह की अध्यक्षता उदय ठाकुर ने की तथा संचालन रंजीत कुमार ने किया। ग्रामीण बिपिन पासवान ने कहा कि हम संकट में हैं और सरकार कटाव पीडितों के प्रति उदासीन है। जनार्दन आजाद ने कहा कि इस संबंध में मंत्री ललन सिंह से बात की है। भाजपा के शितांशु और विनोद यादव तथा कांग्रेस के रंजन यादव आन्दोलन में सहभागी बनने की बात कही। पूर्व विधायक अम्बिका प्रसाद ने आयोजन समिति को धन्यवाद दिया और पुनर्वास के मुद्दे पर पीडितों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर स्थापित मां गंगा की प्रतिमा भी आकर्षण का केंद्र बनी रही। मौके पर पहुंचे इलाके के सैकड़ों लोगों ने दर्शन किया और मेले का लुफ्त उठाया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bhagalpur: Dragon Boat Race Competition at Rani Diyara in Kahalgaon, see video
फर्जी हस्ताक्षर कर नि:शक्तता प्रमाणपत्र बनाने वाला जालसाज गिरफ्तारटीएनबी कॉलेज में मना हिन्दी दिवस