ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकापढ़ाई के बाद रोज छात्रों की ली जाएगी जांच परीक्षा

पढ़ाई के बाद रोज छात्रों की ली जाएगी जांच परीक्षा

2018 इंटर साइंस छात्रों का रिजल्ट बेहतर होगा क्योंकि जिला प्रशासन बेमिसाल बांका बनाने के लिए उन्नयन के तहत इंटर साइंस बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व परीक्षा तैयारी के लिए शहर के बालिका उच्च...

पढ़ाई के बाद रोज छात्रों की ली जाएगी जांच परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,बांकाSat, 21 Oct 2017 01:04 AM
ऐप पर पढ़ें

2018 इंटर साइंस छात्रों का रिजल्ट बेहतर होगा क्योंकि जिला प्रशासन बेमिसाल बांका बनाने के लिए उन्नयन के तहत इंटर साइंस बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व परीक्षा तैयारी के लिए शहर के बालिका उच्च विद्यालय में नवंबर से क्रैश कोर्स शुरू करने जा रहा है। यह बातें डीएम कुंदन कुमार ने शुक्रवार को कार्यालय में आयोजित बैठक में कही। डीएम माध्यमिक डीपीओ, सेवानिवृत्त प्रो. एसकेपी सिन्हा, डॉ. रमेश झा, नवीन कुमार चौधरी, अरुण कुमार अमन, ममता कुमारी, राहुल कुमार, दीपक कुमार के साथ बैठक कर रहे थे।

बैठक में कहा गया कि परीक्षा की तैयारी कराने के साथ-साथ रोजाना जांच परीक्षा भी ली जाएगी। बैठक में एडीपीआरओ दिलीप सरकार मौजूद थे। उन्नयन के क्लास से जुड़ रहे युवा : डीएम ने कहा कि उन्नयन के क्लास में युवाओं का जुड़ना शुरू हो गया है। यह अभियान क्रांति साबित होने वाला है। डीएम ने कहा कि शिक्षक छात्रों को बेहतर व इंटर तैयारी के लिए उन्नयन क्लास से जोड़ें, ताकि क्लास में जुड़कर छात्र-छात्रा बेहतरी तैयारी कर सकें।

साइंस फॉर सोसायटी देगी अहम योगदान : बैठक में इस कार्यक्रम को सफल बनाने की दिशा में साइंस फॉर सोसायटी ने अहम योगदान देने की बात कही। बैठक में कहा गया कि साइंस फॉर सोसायटी बीच-बीच विज्ञान प्रदर्शनी, बाल विज्ञान कांग्रेस समेत अन्य कार्यक्रम आयोजित करती आ रही है। ऐसे में वे अपने कार्यक्रम का कैलेंडर तैयार करें और अधिक से अधिक बच्चों को इस कार्यक्रम में जोड़ने का प्रयास करें, ताकि बांका का नाम दूर-दूर तक पहुंच सके। डीएम ने डीपीओ को सख्त निर्देश जारी किया कि वे बच्चों को तैयारी पहले से कराएं, ताकि वे प्रतियोगिता में पूरी तैयारी के साथ भाग ले सकें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें