ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार बांकाखाद्यन्न सूची से हटेंगे 28 हजार लाभुक : एसडीओ

खाद्यन्न सूची से हटेंगे 28 हजार लाभुक : एसडीओ

जरूरतमंद लाभुकों को खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलाये जाने के लिए आमलोग सहयोग करें। साथ ही वैसे लाभुक जो एपीएल अंतर्गत हो वे खुद अपने नाम खाद्यन्न सूची से हटवायें। यह बातें एसडीओ पूनम कुमारी ने...

खाद्यन्न सूची से हटेंगे 28 हजार लाभुक : एसडीओ
हिन्दुस्तान टीम,बांकाWed, 18 Oct 2017 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

जरूरतमंद लाभुकों को खाद्य सुरक्षा योजना का लाभ दिलाये जाने के लिए आमलोग सहयोग करें। साथ ही वैसे लाभुक जो एपीएल अंतर्गत हो वे खुद अपने नाम खाद्यन्न सूची से हटवायें। यह बातें एसडीओ पूनम कुमारी ने मंगलवार को कार्यालय वेश्म में आयोजित अनुश्रवण समिति की बैठक में कही। एसडीओ ने कहा कि जिले भर के 27.5 हजार लाभुकों को चिह्नित किया गया है, जिन्हें सूची से हटाया जाएगा।

इसके पूर्व लाभुकों की सुनवाई की जाएगी। एसडीओ ने अधिकारियों से खाद्य सुरक्षा योजना में पारदर्शिता बरतने की बात कही। जविप्र दुकानदार लाभुकों की समस्याओं को दूर करें। बैठक में शामिल जनप्रतिनिधियों से एसडीओ ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देश पर ग्राम सभा आयोजित किया जाना है। ऐसे में हर जनप्रतिनिधि युवा मतदाताओं को सूची में शामिल करने की दिशा में कर्मियों को सहयोग करें। इतना ही नहीं 31 अक्टूबर तक युद्धस्तर पर अभियान चलाकर मतदाताओं के नाम को सूची में शामिल, सुधार किया जाना है। इसके लिए कर्मी भी पूरी तत्परता के साथ जुट जायें। बैठक में चैम्बर ऑफ कॉमर्स के सच्चिदानंद तिवारी, जिप सदस्य, प्रखंड प्रमुख, एमओ, समेत अन्य अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौजूद थे। आमलोगों के आधार कार्ड बनवाने की दिशा में भी जोर दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें