class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लो आ गया टाटा टियागो का इलेक्ट्रिक अवतार

Tata Tiago EV

टाटा ने ब्रिटेन में आयोजित लॉ कार्बन व्हीकल (एलसीवी) 2017 इवेंट के दौरान टियागो के इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट से पर्दा उठाया है। इसे टाटा के स्वामित्व वाली टाटा मोटर्स यूरोपियन टेक्नीकल सेंटर (टीएमईटीसी) ने तैयार किया है। इसी कंपनी ने इंडिका विस्टा इलेक्ट्रिक और बोल्ट इलेक्ट्रिक को भी तैयार किया है, इन कारों को भी एलसीवी-2017 इवेंट में पेश किया गया।

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक में बैटरी के जरिये पावर सप्लाई होगी, कंपनी के अनुसार इस में करीब 115 पीएस की पावर और 200 एनएम का टॉर्क मिलेगा। इस में सिंगल स्पीड ट्रांसमिशन आएगा। एक फुल चार्ज में यह कार 100 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करेगी।

cardekho.com के मुताबिक बोल्ट इलेक्ट्रिक की तरह इस में भी पीछे वाली सीटों के नीचे की तरफ बैटरी को फिट किया गया है। रेग्यूलर टियागो के डीज़ल वर्जन से यह करीब 40 किलोग्राम और पेट्रोल वर्जन से करीब 20 तक कम वज़नी है। 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर पहुंचने में इसे 11 सेकंड से भी कम समय लगेगा।

भारतीय कार बाजार की बात करें तो यहां भारत सरकार भी इलेक्ट्रिक कारों को बढ़ावा दे रही है, ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे भारत में उतार सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:tata motors showcases tiago ev
अक्टूबर में लॉन्च हो सकती है स्कोडा कोडिएकहुंडई एक्सेंट प्राइम सीएनजी लॉन्च, कीमत 5.93 लाख रूपए