Hindi Newsऑटो न्यूज़new chevrolet beat is going to launch soon

जल्द लॉन्च होने वाली है नई शेवरले बीट का हैचबैक वेरिएंट

शेवरले की नई बीट हैचबैक की लॉन्चिंग से जुड़ी अहम जानकारी सामने आई है, नई बीट को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा। पुरानी बीट का डिजायन ऐसा था कि ये कई लोगों को पसंद आती थी तो कई लोगों को बिल्कुल भी पसंद...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीWed, 3 May 2017 04:22 PM
हमें फॉलो करें

शेवरले की नई बीट हैचबैक की लॉन्चिंग से जुड़ी अहम जानकारी सामने आई है, नई बीट को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा। पुरानी बीट का डिजायन ऐसा था कि ये कई लोगों को पसंद आती थी तो कई लोगों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आती थी, लेकिन नई बीट के डिजायन में पारंपरिक हैचबैक वाली छवि को शामिल किया गया है।

इसका मुकाबला फोर्ड फीगो, हुंडई ग्रैंड आई-10, टाटा टियागो और मारूति सुज़ुकी इग्निस से होगा। कीमत को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, संभावना है कि इस सेगमेंट में कड़े मुकाबले को देखते हुए नई बीट को काफी आक्रामक कीमत पर उतारा जाएगा।

भारत में नई बीट की टेस्टिंग पिछले साल के आखिर में शुरू हुई थी, इस साल जनवरी महीने में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। इस में बीट की पहचान रही कुछ खासियतों को बरकरार रखा गया है, इस में सी-पिलर पर डोर हैंडल और केबिन में ट्रेंडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है। पुरानी बीट में बूट गेट पर नम्बर प्लेट आती थी, जबकि नई बीट में नंबर प्लेट को बम्पर पर दिया गया है, नई बीट में टेल लाइटों का साइज भी बढ़ाया गया है, संभावना है कि इस में एलईडी ग्राफिक्स दिए जा सकते हैं। इस में शेवरले का माइलिंक इंफोटेंमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो, एपल कारप्ले और वॉइस रिकग्निशन कनेक्टिविटी के साथ आ सकता है।

नई शेवरले बीट को जुलाई में लॉन्च किया जाएगा

चर्चाएं हैं कि नई बीट में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल इंजन नई पावर ट्यूनिंग के साथ आएंगे। मौजूदा बीट के पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का इंजन लगा है, जो 78 पीएस की पावर और 106.5 एनएम का टॉर्क देता है। डीज़ल वर्जन में 1.0 लीटर का 3-सिलेन्डर इंजन लगा है, जो 57 पीएस की पावर 142.5 एनएम का टॉर्क देता है।

नई बीट के अलावा शेवरले इस पर बनी क्रॉसओवर हैचबैक बीट एक्टिव और कॉम्पैक्ट सेडान इसेंशिया पर भी काम कर रही है, इन्हें इंडियन ऑटो एक्सपो-2016 में दिखाया गया था, संभावना है कि भारत में इन्हें नई बीट के बाद लॉन्च किया जाएगा। बीट एक्टिव का मुकाबला टोयोटा इटियॉस क्रॉस और इटियॉस लीवा से होगा, जबकि इंसेशिया की टक्कर सब 4-मीटर सेडान कारों से होगी।

ऐप पर पढ़ें