Hindi NewsAuto Newsfirst made in india volvo car rolls out of factory

ये है वोल्वो की पहली मेड-इन-इंडिया कार

वोल्वो की पहली मेड-इन-इंडिया कार एक्ससी90 तैयार होकर दुनिया के सामने आ गई है। इसे वोल्वो इंडिया के बेंगलुरु स्थित प्लांट में एसेंबल किया गया है, इस प्लांट में कंपनी ट्रक, बस, पार्ट्स और पेंटा इंजन...

ये है वोल्वो की पहली मेड-इन-इंडिया कार
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीMon, 16 Oct 2017 02:29 PM
हमें फॉलो करें

वोल्वो की पहली मेड-इन-इंडिया कार एक्ससी90 तैयार होकर दुनिया के सामने आ गई है। इसे वोल्वो इंडिया के बेंगलुरु स्थित प्लांट में एसेंबल किया गया है, इस प्लांट में कंपनी ट्रक, बस, पार्ट्स और पेंटा इंजन तैयार करती आई है।

आने वाले समय में कंपनी यहां पर एस90 सेडान और दूसरी जनरेशन की एक्ससी60 एसयूवी को भी तैयार कर सकती है। वोल्वो ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक चार्लिस फ्रंप के मुताबिक भारत के कार बाजार में वोल्वो का फिलहाल पांच फीसदी हिस्सा है, जिसे हम साल 2020 तक दोगुना करने की योजना बना रहे हैं।

कार देखो डॉट कॉम के मुताबिक इस लक्ष्य को हासिल करने में मेड-इन-इंडिया प्रोडक्ट की अहम भूमिका रहेगी। कारों को भारत में तैयार करने की वजह से एक तो इनकी कीमतें कम हो जाएंगी, दूसरा ग्राहका का इनके प्रति रूझान भी तेजी से बढ़ेगा। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत में कारों को तैयार करने की वजह से आने वाले समय में वोल्वो कारों की बिक्री में भी अच्छा-खासा इजाफा नज़र आएगा।

ऐप पर पढ़ें