Hindi Newsऑटो न्यूज़Datsun Ready-Go to be launch on July 26

26 जुलाई को लॉन्च होगी डैटसन रेडी-गो, 1 लीटर में चलती है... 

डैटसन रेडी-गो का पावरफुल अवतार लॉन्चिंग के लिए तैयार है, भारत में इसे 26 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। रेडी-गो 1.0 लीटर केवल दो वेरिएंट टी (ओ) और एस में आएगी, इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से करीब 30,000 रूपए...

लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीThu, 13 July 2017 04:50 PM
हमें फॉलो करें

डैटसन रेडी-गो का पावरफुल अवतार लॉन्चिंग के लिए तैयार है, भारत में इसे 26 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा। रेडी-गो 1.0 लीटर केवल दो वेरिएंट टी (ओ) और एस में आएगी, इसकी कीमत मौजूदा मॉडल से करीब 30,000 रूपए ज्यादा होगी। इसका मुकाबला रेनो क्विड और मारूति सुज़ुकी ऑल्टो से होगा।

cardekho.com के मुताबिक पावरफुल रेडी-गो में 1.0 लीटर रेनो क्विड वाला 999सीसी का 3-सिलेंडर इंजन मिलेगा, क्विड में यह इंजन 68 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क देता है, संभावना है कि रेडी-गो 1.0 लीटर में भी यही पावर और टॉर्क मिलेगा। मौजूदा रेडी-गो से तुलना करें तो इस में 12 पीएस की ज्यादा पावर और 19 एनएम का ज्यादा टॉर्क मिलेगा।

क्विड में यह इंजन 23 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है, जबकि रेडी-गो 1.0 लीटर में यह इंजन 22.5 किमी प्रति लीटर का माइलेज देगा। मौजूदा मॉडल की तुलना में इस में 0.2 किमी प्रति लीटर कम माइलेज मिलेगा। लॉन्च के समय यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलेगा, भविष्य में इस में ऑटोमैटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) का विकल्प भी दिया जा सकता है।

डिजायन और फीचर के मोर्चे पर यह काफी हद तक 0.8 लीटर रेडी-गो जैसी होगी। इसका केबिन ऑल-ब्लैक लेआउट में होगा, इस में सेंटर लॉकिंग और रीमोट-की जैसे कुछ नए फीचर आएंगे। एस वेरिएंट में मैनुअल एसी, पावर स्टीयरिंग, फ्रंट पावर विंडो, डे-टाइम रनिंग लाइटें और ड्राइवर एयरबैग भी मिलेगा।


 

ऐप पर पढ़ें