class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

BMW 7-सीरीज में जुड़े दो नए वेरिएंट, जानिये क्या है खास

BMW

बीएमडब्ल्यू ने 3-सीरीज के बाद 7-सीरीज की वेरिएंट लिस्ट में भी बदलाव किया है, 7-सीरीज में दो नए वेरिएंट एम760एलआई एक्स-ड्राइव और एम760एलआई एक्स-ड्राइव वी12 एक्सीलेंस शामिल किए हैं, इन दोनों की कीमत 2.27 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, भारत में ये बीएमडब्ल्यू की अब तक की सबसे महंगी कारें हैं, कारदेखो के मुताबिक कीमत के मोर्चे पर ये बीएमडब्ल्यू आई8 से 13 लाख रूपए महंगी हैं।

दोनों वेरिएंट में से भले ही आप किसी भी कार को चुनें, लेकिन बात कॉमन रहेगी वो ये कि आप सबसे पावरफुल बीएमडब्ल्यू कार के मालिक होंगे, दोनों वेरिएंट में 6.0 लीटर का ट्विन-टर्बो वी12 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 610 पीएस की पावर और 800 एनएम का टॉर्क देता है। इंजन 8-स्पीड स्टेपट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है, जो बीएमडब्ल्यू के एक्स-ड्राइव सिस्टम के जरिये सभी पहियों पर पावर सप्लाई करता है। बीएमडब्ल्यू का दावा है कि ये दोनों कारें 100 की रफ्तार महज़ 3.7 सेकंड में पा लेंगी। खास बात ये है कि इन में स्टीयरिंग व्हील के साथ पैडल शिफ्टर्स, लॉन्च कंट्रोल और ऑटो स्टार्ट/स्टॉप फंक्शन भी दिए गए हैं।

एम760एलआई एक्स-ड्राइव के बाहर की तरफ दो बड़े एयर इनटेक सेक्शन, बीएमडब्ल्यू की आइकॉनिक किडनी ग्रिल, 20 इंच के एम डबल-स्पोक 760 एम अलॉय व्हील, 19 इंच एम स्पोर्ट ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ब्लू कैलिपर्स, साइड में एम और वी12 बैजिंग, डोर हैंडल पर सीरिम ग्रे कलर, एम स्पोर्ट एग्जॉस्ट सिस्टम और डोर सिल्स पर वी12 बैजिंग दी गई है। दोनों वेरिएंट के एग्जॉस्ट सिस्टम से आने वाली आवाज़ें अलग होंगी, जो इन के अंतर को बताएंगी।

वी12 एक्सीलेंस वेरिएंट ज्यादा लग्ज़री और प्रीमियम है, वहीं एम760एलआई एक्स-ड्राइव ज्यादा स्पोर्टी कार है। कीमत के मोर्चे पर बीएमडब्ल्यू एम760एलआई एक्स-ड्राइव का मुकाबला मर्सिडीज़ की मेबैक एस600 से होगा, इसकी कीमत 2.65 करोड़ रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:bmw launched new 7 series variant car know its features