ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Vaastuvastu picture negative impact vaastu tips

घर में ये तस्वीर कर सकती है नकारात्मक प्रभावों को कम

घर में नकारात्मक ऊर्जा के आने से घर में कुछ भी सही नहीं होता। तनाव, सेहत से जुड़ी कई तरह की पेरशानियों का कारण बन सकता है। वास्तु के अनुसार घर में लगी तस्वीरें भी इसका एक कारण हो सकती हैं। इसलिए

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 27 Apr 2017 10:23 PM

घर में नकारात्मक ऊर्जा के आने से घर में कुछ भी सही नहीं होता। तनाव, सेहत से जुड़ी कई तरह की पेरशानियों का कारण बन सकता है। वास्तु के अनुसार घर में लगी तस्वीरें भी इसका एक कारण हो सकती हैं। इसलिए वास्तु के अनुसार घर में इस तरह की तस्वीर लगाने से घर में खुशहाली आती है। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही तस्वीरों के बारे में क्लिक करें और पढ़ें इन तस्वीरों के बारे में:  

घर में ये तस्वीर कर सकती है नकारात्मक प्रभावों को कम1 / 2

घर में ये तस्वीर कर सकती है नकारात्मक प्रभावों को कम

बेडरुम में भगवान श्रीकृष्ण और राधा की एक साथ बांसुरी वाली तस्वीर लगानी बहुत ही अच्छा माना जाता है। वास्तु की मानें तो इससे पति-पत्नी में प्यार बढ़ता है और रिश्ते में मिठास आती है।

घर की पश्चिम दिशा की दीवार में सफेद बाघ की तस्वीर लगाना अच्छा माना जाता है। लेकिन इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि तस्वीर गुस्से में आक्रामक मुद्रा में ना हो। इससे घर में नकारात्मक भर्जा नहीं आती है। 

घर के दक्षिण पश्चिम दिशा में पहाड़ की तस्वीर लगाएं। लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि इस तस्वीर में पहाड़ से पानी नहीं गिर रहा हो। वास्तु के अनुसार इससे घर में धन और सुख-समृद्धि आती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

घर में ये तस्वीर कर सकती है नकारात्मक प्रभावों को कम2 / 2

घर में ये तस्वीर कर सकती है नकारात्मक प्रभावों को कम