ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Vaastu so it will be the wedding confirmed

 ...तो हो जाएगी शादी की बात पक्की 

विवाह के लिए प्रस्ताव नहीं आ रहे या फिर शादी में देरी हो रही है। शादी की बात बनते-बनते बिगड़ जाती है। अगर कुछ ऐसा हो रहा है तो वास्तु के इन उपायों को अपना सकते हैं। शादी में आ रही बाधाओं को इन उपायों...

 ...तो हो जाएगी शादी की बात पक्की 
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 24 Nov 2016 03:52 AM
ऐप पर पढ़ें

विवाह के लिए प्रस्ताव नहीं आ रहे या फिर शादी में देरी हो रही है। शादी की बात बनते-बनते बिगड़ जाती है। अगर कुछ ऐसा हो रहा है तो वास्तु के इन उपायों को अपना सकते हैं। शादी में आ रही बाधाओं को इन उपायों से दूर किया जा सकता है। 

विवाह योग्य युवक और युवतियों को काले रंग के कपड़ों का इस्तेमाल कम करना चाहिए। काला रंग शनि, राहु और केतु का प्रतिनिधित्व करता है, यह विवाह में बाधक माने जाते हैं। प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो भी इसका ध्यान रखना चाहिए।

विवाह के प्रस्ताव लेकर आने वाले लोगों को घर में इस तरह बैठाएं कि उनका मुंह घर के अंदर की ओर रहे। अगर ऐसे लोगों का मुंह घर से बाहर की ओर होता है तो बात पक्की होने की उम्मीद कम हो जाती है। विवाह योग्य युवक-युवतियों को ऐसे कमरे में नहीं सोना चाहिए, जिसमें एक से ज्यादा दरवाजे हों। जहां हवा और रोशनी का प्रवेश कम हो ऐसे कमरे में भी नहीं सोना चाहिए।

विवाह योग्य युवक-युवतियों को गहरे रंग वाले कमरों में नहीं सोना चाहिए। दीवारों का रंग चमकीला, पीला, गुलाबी होना शुभ माना जाता है। कुंवारे लड़के-लड़कियों को अपना बिस्तर कमरे के दरवाजे के पास लगाना चाहिए। सोने वाले कमरे में कबाड़ या फालतू सामान नहीं रखना चाहिए। कमरा साफ सुथरा और व्यवस्थित होना चाहिए। विवाह योग्य युवक-युवतियां बेड पर हल्के रंग की बेडशीट बिछाएं। कुंवारे लड़कों को दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा में नहीं सोना चाहिए। इससे विवाह में बाधा आती है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें