ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyvastu tips house using lemon

घर का वास्तुदोष भी दूर करता है नींबू

नींबू जहां सेहत के लिए फायदेमंद होता है, वहीं ज्योतिषशास्त्र में नींबू का इस्तेमाल नजर उतारने के लिए तो किया जाता ही है। वैसे ही नींबू वास्तु दोष भी कम करता है। कहा जता है कि नींबू का पौधा घर में...

घर का वास्तुदोष भी दूर करता है नींबू
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीSat, 13 May 2017 08:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नींबू जहां सेहत के लिए फायदेमंद होता है, वहीं ज्योतिषशास्त्र में नींबू का इस्तेमाल नजर उतारने के लिए तो किया जाता ही है। वैसे ही नींबू वास्तु दोष भी कम करता है। कहा जता है कि नींबू का पौधा घर में मौजूद नकारात्मक शक्ति को घर में नहीं रहने देता। जिससे वास्तुदोष का प्रभाव कम हो जाता है।

अगर आपके घर में कोई व्यक्ति अचानक ही बीमार पड़ जाए और कोई भी दव काम नहीं आ रही हो तो एक नींबू के ऊपर काली स्याही से 307 लिख दें और उस व्यक्ति के ऊपर उलटी तरफ से सात बार घुमाएं और पेड़ में डाल दें। इससे उसके स्वास्थ्य में सुधार आने लगेगा।

वहीं यदि आप रात में डरावने सपनों की वजह से सो नहीं पाते तो अपने पास एक हरा नींबू रख के सोएं और उस नींबू के सूख जाने के बाद उसे हटाकर उसकी जगह दूसरा नींबू रख दें। ऐसा लगातार पांच बार करें। इससे आपकी परेशानी दूर हो जाएगी।

पढ़े और भी खबरें 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें