ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyvastu problem can lead to disease

बीमारियों से हैं परेशान तो इसका कारण हो सकता है वास्तुदोष

घर का गलत वास्तुदोष व्यक्ति को आर्थिक रूप के साथ-साथ शारीरिक रूप से भी परेशान कर सकता है। वास्तुशास्‍त्र में कहा गया है कि कुछ रोगों का कारण घर में जुड़ा वास्तुदोष हो सकता है। वास्तुशास्‍त्र...

बीमारियों से हैं परेशान तो इसका कारण हो सकता है वास्तुदोष
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीFri, 02 Jun 2017 06:49 PM
ऐप पर पढ़ें

घर का गलत वास्तुदोष व्यक्ति को आर्थिक रूप के साथ-साथ शारीरिक रूप से भी परेशान कर सकता है। वास्तुशास्‍त्र में कहा गया है कि कुछ रोगों का कारण घर में जुड़ा वास्तुदोष हो सकता है। वास्तुशास्‍त्र में कुछ रोगों से घर में कुछ बदलाव करने से बचा जा सकता है।

1. घर का दक्षिण पश्चिम कोण रोग को बढ़ाने का अहम कारक है। यदि दक्षिण पश्चिम कोण में कुआं, पानी का बोरिंग या भूमिगत पानी का स्‍थान हो तो इससे रोग होते है। यही नहीं इस कोण में बगीचा और छोटे छोटे पौधे भी नहीं होने चाहिए।

2. दक्षिण पश्चिम कोना घर में छोटा या सिकुड़ा हुआ हो तो इससे भी रोग बढ़ने की संभावना बढ़ जाती है। इसीलिए कोशिश करें कि यह हिस्सा सबसे ऊंचा हो।

3. घर के ब्रह्म स्‍थान का भारी होना, घर के मध्‍य में अधिक लोहे का प्रयोग या ब्रह्म स्‍थान सीढ़ियों हो तो ये भी रोगों को न्यौता देती है।

ज्योतिष की और भी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें