ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologythis color of nails makes you rich

अगर आपके नाखून का रंग है कुछ ऐसा, तो बन जाएंगे धनवान

ज्योतिष के अनुसार जिस तरह हथेली पर बनी रेखाएं व्यक्ति के भविष्य की जानकारियां बताते हैं उसी तरह हाथ के नाखून भी आपके बारे में बहुत कुछ कहते हैं।

Pratibhaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 25 Sep 2017 11:01 AM

अगर आपके नाखून का रंग है कुछ ऐसा, तो बन जाएंगे धनवान

अगर आपके नाखून का रंग है कुछ ऐसा, तो बन जाएंगे धनवान1 / 2

ज्योतिष के अनुसार जिस तरह हथेली पर बनी रेखाएं व्यक्ति के भविष्य की जानकारियां बताते हैं उसी तरह हाथ के नाखून भी आपके बारे में बहुत कुछ कहते हैं। ज्योतिष के मुताबिक हाथ की रेखाओं के जितना महत्व नाखूनों का भी होता है। हस्तरेखा विशेषज्ञ कहते हैं कि जितना महत्व हमारे हाथ की रेखाओं का उतना ही महत्व हमारे नाखूनों का भी है। नाखून में बने निशान बताते हैं कि आपका भविष्य कैसा होगा। इसलिए आज आपको बताते हैं कि नाखून से जुड़ी कुछ खास बातें।

अगर किसी के नाखून का रंग पिंक है या फिर मूंगे जैसा हो तो उसे बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे व्यक्ति धनी माने जाते है। ऐसे व्यक्तियों की समाज में अच्छी प्रतिष्ठा होती है।

अगर किसी व्यक्ति के हाथ की सभी 10 उंगलियों के नाखुनों पर अर्द्धचन्द्र के आकार का निशान रहता है तो वह भाग्यशाली माना जाता है और यह निशान यह भी बताता है कि उसे आने वाले समय में राजयोग मिलना तय है। 

अगली स्लाइड में पढ़ें  किस नाखून वालों की सेहत होती है अच्छी

ऐसे नाखून वालों की सेहत होती है अच्छी..

ऐसे नाखून वालों की सेहत होती है अच्छी..2 / 2

उंगली के जिस स्थान पर नाखून रहता है अगर उस जगह पर मांस चिपका हुआ हो तो व्यक्ति की सेहत अच्छी रहती है। लेकिन वहीं अगर किसी के नाखून पीले रंग के होते हैं तो उस व्यक्ति का स्वास्थ्य हमेशा खराब ही रहता है।

इसके अलावा किसी महिला के नाखूनों पर सफेद या काले रंग के धब्बे पड़ते होते हैं वह महिला काफी झगड़ैल मानी जाती है। ऐसी महिलाएं स्वभाव काफी उग्र होती हैं।

अगर अंगूठे का नाखून कछुए की पीठ की तरह ऊपर से उठा हुआ हो तो ऐसे इंसान को बहुत ही ज्यादा मुश्किल के बाद किसी काम में सफलता मिलती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।