ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologythese tips will make people happy

इस दिन भूलकर भी नहीं कराएं हेयरकट वरना घर में...

परिवार में सुख शांति आखिर कौन नहीं चाहता है। इसके लिए तरह तरह के उपाय भी किए जाते हैं।

Madanनई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तानMon, 09 Oct 2017 12:35 PM

अगर आपने गुरुवार को हेयरकट और शेविंग कराया तो...

अगर आपने गुरुवार को हेयरकट और शेविंग कराया तो...1 / 2

परिवार में सुख शांति आखिर कौन नहीं चाहता है। इसके लिए तरह तरह के उपाय भी किए जाते हैं। कहा जाता है कि वास्तुशास्त्र में ऐसे कुछ उपाय बताए गए हैं, जिन्हें अपनाने से परिवार में होने वाला झगड़ा खत्म हो जाता है। इसके अलावा खुशहाली आने लगती है। वास्तुशास्त्र के अनुसार, कुछ विशेष रंग के कपड़े पहनने के बाद परिवार में झगड़ा भी बढ़ जाता है। वहीं, कुछ ऐसे दिन है जिस दिन बाल नहीं कटवाने चाहिए। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपनाने से परिवार में होने वाले झगड़े खत्म हो सकते हैं।

इस दिन न कराएं हेयरकट 

सप्ताह में ऐसे कुछ दिन हैं, जिस दिनों में हेयरकटिंग, शेविंग समेत कई महत्वपू्र्ण काम नहीं करने चाहिए। इसी तरह एक दिन गुरुवार का है। गुरुवार को बालों और शेविंग कराने से बचना चाहिए। अगर गुरुवार को कोई हेयरकट या फिर शेविंग कराता है तो घर की खुशहाली में कमी आती है।

लाल रंग का कपड़ा नहीं पहनें

लाल रंग का कपड़ा नहीं पहनें 2 / 2

मान्यता है कि अगर परिवार में महिला सदस्यों के बीच लगातार लड़ाई होती रहती है तो उन्हें लाल रंग का कपड़ा नहीं पहनना चाहिए। अगर वे ऐसा करने में सफल हो गईं तो कई फायदे मिलेंगे। लड़ाई दूर तो होगी ही साथ ही साथ खुशहाली में भी बढ़ोतरी होगी।

चंदन की मूर्ति 

घर में अगर रोजाना लड़ाई-झगड़ा हो रहा है तो फिर चंदन की मूर्ति रखें। वास्तु शास्त्र की मानें तो सफेद रंग की चंदन की मूर्ति रखेंगे तो घर में शांत माहौल बना रहेगा। लेकिन ध्यान रखें कि मूर्ति ऐसी जगह रखी हो, जहां लोगों की नजर पड़ती रहे।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।