class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किसी से मिलने पर हिचकिचाता है बच्चा तो यह करें उपाय

वास्तु शास्त्र हमें अच्छी जिंदगी जीने का सलीका सिखाता है। छोटे से छोटे वास्तु उपाय हमारी जिंदगी में बेहतर परिवर्तन ला सकते हैं। घर-परिवार में हमेशा सकारात्मकता बनी रहे, खुशियां रहें, इसके लिए आइए जानते हैं वास्तुशास्त्र में बताए कुछ आसान से उपायों के बारे में। 

बात बच्चों से शुरू करते हैं। अगर बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता या वह किसी से बात करते हुए हिचकिचाता है तो उसके कमरे में हंस पर विराजमान माता सरस्वती का चित्र लगाएं। बच्चे के कमरे की दक्षिण-पश्चिम दिशा में खेलकूद का सामान न रखें। ध्यान रखें कि सोते समय बच्चों का सिर शौचालय की ओर न हो। 

पूजाघर में बांसुरी रखना शुभ माना जाता है। पूजाघर से सटा हुआ या इसके ऊपर या नीचे शौचालय नहीं होना चाहिए। पूजाघर में छोटी मूर्तियां और चित्र ही रखने चाहिए। जूतों को पहनकर कभी भी घर में प्रवेश नहीं करना चाहिए। घर के दक्षिण जोन में म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट रखने से यह शांति प्रदान करता है। शयनकक्ष में बच्चों के हंसते हुए चित्र लगाएं।

ड्राइंग रूम में सोफा दरवाजे के एकदम सामने न रखें। दफ्तर हो या घर, हर जगह दूसरों का सहयोग करें। ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। घर में तुलसी का पौधा अवश्य लगाएं। यह नकारात्मक ऊर्जा को दूर करता है। घर के हर कोने में हवा और प्रकाश पर्याप्त रहे, ऐसी व्यवस्था रखें। कोई भी कोना अंधेरे में न हो। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The child hesitant to meet anyone So do the measures
शनि होंगे वक्री, आप पर होगा ये प्रभावधैर्य को साथ रखें, दूर हो जाएंगी परेशानी