ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyspeak sweetly this can save someones life

सक्सेस मंत्र: हमेशा मीठा बोलें, ये किसी का जीवन बचा सकते हैं

एक बार एक राजा ने सपने में देखा कि उसके महल के बाग में लगे वृक्ष से पत्ते एक के बाद एक गिरते जा रहे हैं। बस एक पत्ती को छोड़कर उस वृक्ष की सभी पत्तियां गिर चुकी हैं। सुबह हुई तो राजा ने अपने दरबार...

सक्सेस मंत्र: हमेशा मीठा बोलें, ये किसी का जीवन बचा सकते हैं
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीSun, 20 Aug 2017 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

एक बार एक राजा ने सपने में देखा कि उसके महल के बाग में लगे वृक्ष से पत्ते एक के बाद एक गिरते जा रहे हैं। बस एक पत्ती को छोड़कर उस वृक्ष की सभी पत्तियां गिर चुकी हैं। सुबह हुई तो राजा ने अपने दरबार में राज्य के ज्योतिषी को स्वप्न के बारे में बताते हुए इसका अर्थ जानना चाहा।

ज्योतिषी ने कहा, महाराज, इस स्वप्न का अर्थ यह है कि आपके परिवार में सभी लोगों की मृत्यु हो जाएगी। यह सुनकर राजा अति क्रोधित हो गया और उस ज्योतिषी को मृत्युदंड का आदेश दे दिया। दरबार में एक दूसरा ज्योतिषी भी मौजूद था। उसने राजा के समक्ष आकर कहा कि महाराज मैं आपको इस स्वप्न का अर्थ बताना चाहता हूं। राजा ने स्वीकृति दे दी।

इस पर वह ज्योतिषी बोला कि महाराज आपके स्वप्न का अर्थ बिल्कुल स्पष्ट है। इसका अर्थ है कि आप अपने परिवार में सबसे ज्यादा लंबे समय तक जीवित रहेंगे। उस ज्योतिषी की बात सुनकर राजा प्रसन्न हो गया। राजा ने ज्योतिषी से कुछ भी मांगने को कहा। इस पर ज्योतिषी ने कहा कि महाराज, यदि आप मुझे कुछ देना चाहते हैं तो आप पहले ज्योतिषी को क्षमा कर दें। वह निर्दोष है।

ज्योतिषी ने कहा कि महाराज हम दोनों ने एक ही बात आपको बताई अंतर केवल शब्दों का था। उन्होंने आपके परिवार के मरने की बात कही, जबकि मैंने कहा कि आप अपने परिवार में सबसे ज्यादा दिनों तक जीवित रहेंगे। राजा ने उसकी बात सुनकर पहले ज्योतिषी को क्षमा कर दिया।

इसलिए कहा जाता है कि कठोर शब्द मृत्यु का कारण भी बन सकते हैं, जबकि वैसा ही अर्थ रखने वाले मीठे बोल किसी का जीवन भी बचा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें