ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyseeing moon after amavasya is very fruitful

अमावस्‍या के बाद चंद्र दर्शन होता है बेहद फलदायी 

25 मई को अमावस्या थी। अमावस्‍या के बाद पहली बार 27 मई को चंद्रमा आकाश पर दिखाई देगा। जिसे चंद्र दर्शन कहा जाता है। हिंदु मान्‍यताओं के अनुसार इस समय चंद्रमा का दर्शन करना...

अमावस्‍या के बाद चंद्र दर्शन होता है बेहद फलदायी 
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीFri, 26 May 2017 04:47 PM
ऐप पर पढ़ें

25 मई को अमावस्या थी। अमावस्‍या के बाद पहली बार 27 मई को चंद्रमा आकाश पर दिखाई देगा। जिसे चंद्र दर्शन कहा जाता है। हिंदु मान्‍यताओं के अनुसार इस समय चंद्रमा का दर्शन करना अत्‍यंत फलदायक होता है।  अमावस्‍या के बाद 27 मई 2017 शनिवार को जेठ माह की द्वितीया को चंद्रमा दिखाई देगा। इस दिन चंद्र दर्शन का सर्वोत्‍म मुहूर्त 19:07 से 20:49 के बीच है।

इस समय पूजा करने से सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है। चंद्रमा बुद्धि और ज्ञान का देवता है इसीलिए इस दिन चंद्र दर्शन करने से विद्या का आर्शिवाद प्राप्‍त होता है। साथ ही इस दिन चंद्र दर्शन करने से सौभाग्‍य और संपत्‍ति की प्राप्‍ति होती है। 

ऐसे करें पूजा 

शनिवार का चंद्र दर्शन करके पूजा करने से पहले दिन भर व्रत करें और शाम का स्‍नान करके चंद्रमा को जल, रोली और अक्षत चढ़ा कर पूजा करें। इसके बाद फल और मिठाई आदि का भी दान करें।

ज्योतिष से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इस आलेख में दी गई जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें