ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology numerology, horoscope, September 21

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 21 सितंबर का दिन

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 21 सितंबर का दिन

Anuradhaपंडित कमल तिवारी,नई दिल्ली Wed, 20 Sep 2017 08:22 PM

आपकी अंकराशि

आपकी अंकराशि1 / 10

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में  मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य....

मूलांक-1

मूलांक-12 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में मेहनत अधिक करनी होगी। साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिल सकता है। व्यय की अधिकता रहेगी। अपने व्यवहार में विनम्रता बनाए रखें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक-2

मूलांक-23 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपका मन कम ही लगेगा। नई योजनाओं पर कार्य शुरू न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। अचानक चुनौतीभरे मामले सामने आ सकते हैं। रोजमर्रा के कार्यों में दौड़भाग की स्थिति रहेगी। परिवार के साथ कहीं बाहर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मूलांक-3

मूलांक-34 / 10

आज परिवार में खुशी का समाचार मिलेगा। अटके हुए मामले पूरे हो सकेंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। व्यापार के सिलसिले में कहीं यात्रा पर जाना हो सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक-4

मूलांक-45 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। बनते हुए कार्यों में बाधाएं उत्पन्न हो सकती हैं। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। अपनी योजनाओं को किसी से साझा न करें। नई योजनाओं पर कार्य शुरू न करें। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

मूलांक-5

मूलांक-56 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं। व्यापार में लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-6

मूलांक-67 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारियां भी मिल सकती हैं। व्यापार में लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। बेरोजगारों को रोजगार के अवसर मिलेंगे। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक-7

मूलांक-78 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में पैसों से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक करनी होगी। मेहनत से किए गए कार्यों का शुभ परिणाम प्राप्त होगा। परिवार में किसी बात पर विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक-8

मूलांक-89 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको किस्मत का साथ कुछ कम ही मिलेगा। आत्मविश्वास बनाए रखें। महत्वपूर्ण मामलों में सोच विचार कर ही निर्णय लें। जोखिमभरे कार्यों को फिलहाल टाल दें। नई योजनाओं पर कार्य शुरू न करें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। संतान पक्ष पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

मूलांक-9

मूलांक-910 / 10

आज आपके मन में भविष्य को लेकर आशंका बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र और व्यापार में तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। अपने व्यवहार में विनम्रता बनाए रखें। व्यापार में लाभ के अवसर कम ही मिलेंगे। व्यय की अधिकता रहेगी। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।