ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyNever say Abusive language about river, air and fire

यात्रा पर जाते वक्त नदी, हवा और आग के बारे में कभी न कहें अपशब्द 

कहीं भी बाहर जाने से पहले आपकी यात्रा मंगलमय हो, ऐसा इसलिए कहा जाता है कि किसी भी तरह की मुश्किल आपकी यात्रा में न आए। बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें। वास्तु...

यात्रा पर जाते वक्त नदी, हवा और आग के बारे में कभी न कहें अपशब्द 
लाइव हिन्दुस्तान टीम  ,मेरठTue, 22 Aug 2017 06:14 PM
ऐप पर पढ़ें

कहीं भी बाहर जाने से पहले आपकी यात्रा मंगलमय हो, ऐसा इसलिए कहा जाता है कि किसी भी तरह की मुश्किल आपकी यात्रा में न आए। बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलने से पहले कुछ बातों का विशेष ध्यान रखें। वास्तु में बताई गईं इन छोटी-छोटी बातों का पालन करने से हमारी यात्रा सुखद और सफल बन सकती है। आइए जानते हैं इनके बारे में। 

किसी भी उद्देश्य से यात्रा शुरू करने से पहले नकारात्मक शब्दों का प्रयोग न करें। घर से निकलते समय शुभ, पवित्र मंत्र और मंगलवचनों का प्रयोग करें। घर से निकलने से पहले मजाक में भी नदी, आग और हवा के बारे अपशब्द न कहें। यह ईश्वर की पवित्र देन हैं, इनका कभी भी मजाक नहीं करना चाहिए। 

अगर बिल्ली रास्ता काट जाए तो थोड़ा रुक जाएं, फिर आगे जाने से मार्ग में आने वाली परेशानी दूर हो जाती हैं। घर से बाहर निकलते ही छींक आ जाए तो कुछ देर रुककर या पानी ‍पीकर आगे बढ़ें। रात के समय कपूर जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से प्राकृतिक एवं अप्राकृतिक दुर्घटनाओं से बचाव होता है। हनुमान जी के मंदिर में मंगलवार को सिंदूर चढ़ाएं। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें