ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyMoney strapped! If there is something broken in the house

वास्तु: अगर घर में हो रही है पैसों की तंगी तो इन बातों का रखें ध्यान

वास्तु प्राचीन विज्ञान है, जो हमें जीवन में कई चीजों की उपयोगिता के बारे में बताता है। रोजमर्रा के जीवन में कई छोटी-छोटी बातें जिन्हें हम नजरअंदाज कर देते हैं, वे हम पर बड़ा असर डाल सकती हैं। अगर घर...

वास्तु: अगर घर में हो रही है पैसों की तंगी तो इन बातों का रखें ध्यान
लाइव हिन्दुस्तान टीम  ,meerut Thu, 10 Aug 2017 07:03 AM
ऐप पर पढ़ें

वास्तु प्राचीन विज्ञान है, जो हमें जीवन में कई चीजों की उपयोगिता के बारे में बताता है। रोजमर्रा के जीवन में कई छोटी-छोटी बातें जिन्हें हम नजरअंदाज कर देते हैं, वे हम पर बड़ा असर डाल सकती हैं। अगर घर में वास्तु दोष है तो उसका निवारण हमें शीघ्र कर लेना चाहिए। आइए जानते हैं कुछ ऐसी ही बातों को जो हमारे जीवन में बदलाव ला सकती हैं।

घर में टूटी-फूटी वस्तुएं तो नहीं! अगर हैं तो इन्हें तुरंत घर से बाहर कर दें। टूटे-फूटे बर्तन घर में रहने से दरिद्रता का प्रवेश हो सकता है। टूटे-फूटे बर्तन वास्तु दोष उत्पन्न करते हैं। टूटा दर्पण घर में रखने से परिवार के सदस्यों को मानसिक तनाव हो सकता है। पति-पत्नी का पलंग टूटा हुआ न हो। यदि घर में कोई टूटी हुई तस्वीर हो तो उसे भी हटा देना चाहिए। घर के दरवाजे में टूट-फूट भी वास्तु दोष उत्पन्न करती हैं। इसे तुरंत ठीक कराना चाहिए। घर का फर्नीचर भी टूटा-फूटा न हो। 

कभी भी रसोईघर में दवाई न रखें। घर में हर साल श्री गणेश की पूजा अवश्य करानी चाहिए। घर से निकलते समय माता-पिता को प्रणाम अवश्य करें। घर का प्रवेश द्वार एकदम स्वच्छ होना चाहिए। यह जितना स्वच्छ होगा घर में लक्ष्मी आगमन की संभावना उतनी ही बढ़ जाती है। पूजाघर, रसोई या बेडरूम एक ही कमरे में नहीं होना चाहिए। घर में प्रवेश करते ही शौचालय नहीं होना चाहिए। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें