ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyKnow how it will be for you on October 20

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 20 अक्टूबर का दिन

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 20 अक्टूबर का दिन

Alakhaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 20 Oct 2017 06:47 AM

आपकी अंकराशि

आपकी अंकराशि1 / 10

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में  मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य

मूलांक 1

मूलांक 12 / 10

आज भावनाओं में बहकर किसी भी मामले में निर्णय न लें। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें। मानसिक तनाव हावी हो सकता है। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

मूलांक 2

मूलांक 23 / 10

आज आपका दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। अधूरे कार्य पूरे हो सकेंगे। व्यापार में अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मूलांक 3

मूलांक 34 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। अति आत्मविश्वास की स्थिति से बचें। जोखिमभरे कार्यों में सोच विचार कर ही निर्णय लें। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। संबंधों का लाभ मिलेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।

मूलांक 4

मूलांक 45 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपको किस्मत का साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां और उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार में लाभ के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। परिवार में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है। खानपान पर नियंत्रण रखें। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

मूलांक 5

मूलांक 56 / 10

आज परिवार में खुशियों का समाचार प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। कार्यक्षेत्र और व्यापार में भी वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरते।

मूलांक 6

मूलांक 67 / 10

आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। जोखिमभरे कार्यों पर निर्णय फिलहाल टाल दें। कार्यक्षेत्र में कार्य की अधिकता रहेगी। विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। विवादों की स्थिति से दूर रहें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

मूलांक 7

मूलांक 78 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में आपका दिन अच्छा रहेगा। पुराने समय से अटके हुए कार्य बन सकते हैं। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। संबंधों का लाभ मिलेगा। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर मिल सकते हैं। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। गले का रोग परेशान कर सकता है।

मूलांक 8

मूलांक 89 / 10

आज आपके मन में किसी बात को लेकर आशंका बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र में साथियों से सहयोग प्राप्त होगा। आपके कार्य को सराहना मिलेगी। दूसरों के मामले में हस्तक्षेप न करें। व्यापार में उतार चढ़ाव की स्थिति रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक 9

मूलांक 910 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल नहीं रहेगा। विरोधी हावी होने का प्रयास कर सकते हैं। भावनाओं में बहकर किसी मामले में निर्णय न लें। किसी भी कार्य में लापरवाही न करें। साथियों और अधिकारियों से अनबन हो सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।