class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जन्माष्टमी: रात के समय इस जगह रखें मोर पंख, पैसों की तंगी होगी दूर!

जन्माष्टमी: रात के समय इस जगह रखें मोर पंख, पैसों की तंगी होगी दूर!

1/2जन्माष्टमी: रात के समय इस जगह रखें मोर पंख, पैसों की तंगी होगी दूर!

इस बार 14 अगस्त को जन्माष्टमी मनाई जा रही है। जन्माष्टमी के दिन भगवान श्रीकृष्ण को उनके भक्त माखन के अलावा उन्हें प्रसन्न करने के लिए मिश्री का भोग लगाते है। इस दिन को भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता है। 

भगवान श्रीकृष्ण को मोर पंख काफी प्रिय है। उनके मुकुट में मोर पंख भी लगा है। वहीं, मोर को धार्मिक कथाओं में उच्च दर्जा प्राप्त है। 

मोर पंख केवल भगवान श्रीकृष्ण को ही पसंद नहीं है, बल्कि लोगों को भी काफी ​प्रिय होता है। यह लोगों की जिंदगी में भी काफी मायने रखता है। मान्यताओं के अनुसार, एक मोर पंख के लोगों के जिंदगी में आने से काफी फायदे हो सकते हैं। जीवन में आ रही तमाम परेशानियां दूर हो सकती हैं। यहां हम आपको मोर के पंखों के फायदे बता रहे हैं। जानें:

- मान्यता है कि जन्माष्टमी पर्व की रात को मंदिर जाकर भगवान कृष्ण के मुकुट पर मोर पंख लगाना चाहिए। इसके बाद पूजन करें। मोर पंख को 40 वें दिन उठाकर अपनी तिजोरी या फिर जहां पैसे रखते हैं, वहां पर रख दें। इससे पैसों की तंगी तो दूर होगी साथ ही साथ जीवन में आ रही तमाम परेशानियां भी दूर हो सकती हैं। 

जन्माष्टमी 2017: जानिए भगवान श्रीकृष्ण को क्यों लगाया जाता है 56 भोग

Next
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Keep peacock feather here, financial crisis will go away
जन्माष्‍टमी 2017: ..तो जन्माष्टमी को इसलिए रखते हैं व्रत, पढ़ें व्रत कथानसों के लिए कुछ इस तरह से फायदेमंद है कलावा, जानें इसके अन्य फायदे