class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सक्सेस मंत्र: मन में लगन है तो पूरा होगा हर सपना

success

एक शहर में एक बहुत रईस आदमी था। उस रईस के यहां एक नौकर काम किया करता था और उसका नाम रामू था। रामू जब भी अपने काम से फुर्सत होता तो पास स्थित मुर्तियों की दुकान के बाहर खड़ा हो जाता और मुर्तियां बनते देखता। वह रोज ही ऐसा करता और अब तो उसे मुर्तियां बनते देख मुर्तियों की कुछ समझ भी आ गई थी। कई बार वह मुर्ति बनाने में कारीगरों की मदद कर देता।

एक दिन अचानक मुर्तियों की दुकान वाले मालिक ने उससे कहा कि तुम यहां आकर फालतु में अपना समय बर्बाद क्यों करते हो? रामू ने दुकानदार से कहा मुझे मुर्तियां बनते देखना बहूत ही अच्छा लगता है। 

एक दिन रामू के मालिक ने कुछ लोगों को दावत दी। दावत स्थल की सजावत की जिम्मेदारी भी मुख्य बैरे का था लेकिन सजावट का काम भी मुख्य बैरे का था लेकिन उससे सजावट ठीक से नहीँ हो पा रही थी। मुख्य बैरे को परेशानी मेँ देखकर रामू ने कहा कि आप कहे तो मैँ कोशिश करूं?

बैरे ने परेशानी के चलते निराश मन से हामी भर दी। रामू ने कई किलो मक्खन मंगवाया और जमे हुए मक्खन से उसने एक बहूत ही शानदार चीता बनाया और मेज पर सजा दिया। दावत में आए सभी लोगों ने मुर्ति की काफी तारीफ की। मेहमानों की भीड़ मेँ एक मुर्तिकला विशेषज्ञ भी थे। जब उन्हेँ पता चला कि यह मुर्ति एक मामूली नौकर नेँ बनाई है तो उसनेँ हैरान होकर रामू से पूछा कि आपने यह कारीगरी कहां से सीखी?

रामू ने कहा पास ही में एक दुकान है वहां मुर्तियां बनते देखकर ही मैनें खुद सीख ली। सभी उसकी इस बात से बहुत प्रभावित हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If there is passion in mind every dream will be fulfilled
राशिफल: 13 अक्टूबर को क्या कहते हैं आपके सितारेआपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 13 अक्टूबर का दिन