class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐसे आएंगी आपके घर दीपावली पर खुशियां 

उत्साह और उमंग का त्योहार दीपावली आने को है। खुशियों भरे इस त्योहार में घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो और सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो, इसके लिए फेंगशुई के कुछ आसान से उपाय आजमा सकते हैं। 

फेंगशुई में संगीत का महत्वपूर्ण स्थान है। त्योहार पर घर में कुछ देर के लिए मधुर संगीत चलाएं। त्योहारों पर घर में लाल रंग का अधिक इस्तेमाल करें। लाल रंग के दीये, मोमबत्तियां, लाइट्स, फूल प्रयोग में लाए जा सकते हैं। बुजुर्गों के पैर छूकर आशीर्वाद लें। उपहार में मिठाई अवश्य दें। मां लक्ष्मी की आरती मधुर स्वर में गाएं। मां लक्ष्मी की अकेली मूर्ति या चित्र की पूजा न करें। साथ में भगवान विष्णु की मूर्ति या चित्र अवश्य हो।

दीपावली पर जुआ न खेलें। घर में खुशहाली के लिए लाफिंग बुद्धा और उन्नति के लिए गोल्डन फिश ला सकते हैं। घर के दरवाजे पर लाल रिबन से बंधे तांबे के सिक्के लटकाएं। आम के पत्तों से बना तोरण घर के मुख्य द्वार पर लगाएं। ताजे फूलों से घर को सजाएं, ये मुरझाने लगें तो इन्हें हटा दें। घर के फर्श के साथ फर्नीचर और अलमारी, तिजोरी की भी नमक मिले पानी से सफाई करें। मां लक्ष्मी के स्वागत के लिए घर के मुख्य द्वार से लेकर पूजाघर तक लक्ष्मी माता के पदचिन्ह लगाएं। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Happiness will come to your house On Diwali
पुष्य महायोग: आज है खरीदारी करने का शुभ मुहूर्त, बन रहा है विशेष संयोगअधिक प्रभावी होती है सामूहिक प्रार्थना