ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyfamous people have x sign on palm

प्रसिद्ध व्यक्ति के हाथों में होता है ये निशान, कहीं आपके हाथों में तो नहीं?

हस्तरेखा ज्योतिष में लोगों की हाथों की लकीरें देखकर उनके स्वभाव के बारे में कई बातें बताई जाती है। ज्योतिषशास्त्र में लोगों के हाथों में मौजूद चिन्ह भी उनके भविष्य के बारे में कई खुलासे करते है।...

Meenakshi.naiduलाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीWed, 12 Jul 2017 01:08 PM

x का निशान तो जानें आपकी कुछ खूबियां

x का निशान तो जानें आपकी कुछ खूबियां1 / 2

हस्तरेखा ज्योतिष में लोगों की हाथों की लकीरें देखकर उनके स्वभाव के बारे में कई बातें बताई जाती है। ज्योतिषशास्त्र में लोगों के हाथों में मौजूद चिन्ह भी उनके भविष्य के बारे में कई खुलासे करते है। वैसे ही हाथों में मौजूद 'x' का निशान भी आपके बारे में कई बातें कहता है।

आपके भी हाथों में है x का निशान तो जानें आपकी कुछ खूबियां

आपके भी हाथों में है x का निशान तो जानें आपकी कुछ खूबियां2 / 2

जिन व्यक्तियों के केवल एक हाथ में ये चिन्ह होता है वे प्रतिष्ठा पाने वाले और सफलता उनके कदम चूमने वाले होते है। लेकिन जिन व्यक्तियों के दोनों हाथों में ये रेखाएं होती हैं वे बड़े काम करने वाले प्रसिद्ध व्यक्ति होते हैं। ये उन लोगों में से होते हैं जिन्हें मरने के बाद भी याद किया जाता है। 

कुछ विद्वानों के अनुसार दुनिया भर में केवल 3% लोगों के हाथों में होता है ये निशान। सिकंदर भी उनमें से एक था जिसके हाथ में एक्स का निशान बना था। कहा जाता है कि जिन लोगों के हाथ में एक्स का निशान होता है उनके अंदर छठी इंद्रि होती है। इसके साथ यह खतरे, बेवफाई, और देशद्रोह जैसी अशंकायों को वक़्त से पहले ही जान लेते हैं।

(ये जानकारियां धार्मिक आस्थाओं और लौकिक मान्यताओं  पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।)


यह पर्वत बनाता है व्यक्ति को सौंदर्य का पुजारी