ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Spiritualhoroscope numerology of 4 may 2017

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपके लिए 4 मई का दिन

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है।

Anuradha.pandey1पं कमल तिवारी,नई दिल्ली,Wed, 03 May 2017 08:23 PM

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपका कल का दिन

आपकी अंकराशि: जानिए कैसा रहेगा आपका कल का दिन1 / 10

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में  मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 17 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य

आपकी अंकराशि: नंबर-1

आपकी अंकराशि: नंबर-12 / 10

आज आपके मन में किसी बात को लेकर आशंका बनी रहेगी। कार्यक्षेत्र और व्यापार में आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। अति आत्मविश्वास की स्थिति से बचें। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। महत्वपूर्ण मामलों में नई योजनाएं बना सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में कहीं यात्रा पर जाना हो सकता है। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। मानिसक तनाव हो सकता है।

आपकी अंकराशि: नंबर-2

आपकी अंकराशि: नंबर-23 / 10

आज व्यापार और कार्यक्षेत्र में आपको नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। 
 

आपकी अंकराशि: नंबर-3

आपकी अंकराशि: नंबर-34 / 10

आज आप नई योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र और व्यापार को लेकर नई योजनाएं बना सकते हैं। नई जिम्मेदारियां मिलेंगी। विवादों की स्थिति से दूर रहें। दूसरों के मामलों में हस्तक्षेप न करें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। संतान पक्ष पर ध्यान देने की आवश्यकता है।
 

आपकी अंकराशि: नंबर-4

आपकी अंकराशि: नंबर-45 / 10

आज पैसों से जुड़े मामलों में सावधानी बरतें। व्यापार और कार्यक्षेत्र में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। संबंधों का लाभ मिलेगा। नई योजनाओं पर फिलहाल कार्य शुरू न करें। परिवार का सहयोग मिलेगा। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें।

आपकी अंकराशि: 5 नंबर

आपकी अंकराशि: 5 नंबर6 / 10

आज पुराने मित्रों और रिश्तेदारों से आपकी मुलाकात हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। मन में किसी बात को लेकर आशंका बनी रहेगी। पहले से अटके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं। आज आपको मेहनत अधिक करनी होगी। शारीरिक और मानसिक तनाव हावी हो सकता है। 

आपकी अंकराशि: नंबर-6

आपकी अंकराशि: नंबर-67 / 10

आज व्यापार में आपको अचानक लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है। स्थान परिवर्तन भी संभव है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें। प्रतियोगी परीक्षाओं में विद्यार्थियों को सफलता मिल सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। विवाद की स्थिति बन सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। 

आपकी अंकराशि: नंबर-7

आपकी अंकराशि: नंबर-78 / 10

आज आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। व्यापार में लाभ के नए अवसर प्राप्त होंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नई योजनाओं पर फिलहाल कार्य शुरू न करें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें। 

आपकी अंकराशि: नंबर-8

आपकी अंकराशि: नंबर-89 / 10

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधान रहें। विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। बनते हुए कार्यों में बाधाएं आ सकती हैं। व्यापार के सिलसिले में कहीं यात्रा पर जाना हो सकता है। व्यय की अधिकता रहेगी। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। 
 

आपकी अंकराशि: नंबर-9

आपकी अंकराशि: नंबर-910 / 10

आज किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। महत्वपूर्ण मामलों में सोच विचार कर ही निर्णय लें। कार्यक्षेत्र और व्यापार में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। परिवार में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें। नींद और आलस्य हावी हो सकता है।