ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News धर्म आस्थाधर्म नक्षत्र: पढ़ें अक्षय तृतीया, हस्तरेखा और आस्था से जुड़ी 5 खबरें

धर्म नक्षत्र: पढ़ें अक्षय तृतीया, हस्तरेखा और आस्था से जुड़ी 5 खबरें

अक्षय तृतीया पर इस बार सौभाग्य और छत्र योग का अद्भुत संयोग बन रहा है।ऐसा पांच सौ वर्षो बाद होगा। इसके अलावा इस साल अक्षय तृतीया दो दिन तक मनाई जाएगी। ज्योतिषाचार्य डॉ. ज्योतिवर्धन साहनी का कहना है कि...

धर्म नक्षत्र: पढ़ें अक्षय तृतीया, हस्तरेखा और आस्था से जुड़ी 5 खबरें
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 28 Apr 2017 04:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अक्षय तृतीया पर इस बार सौभाग्य और छत्र योग का अद्भुत संयोग बन रहा है।ऐसा पांच सौ वर्षो बाद होगा। इसके अलावा इस साल अक्षय तृतीया दो दिन तक मनाई जाएगी। ज्योतिषाचार्य डॉ. ज्योतिवर्धन साहनी का कहना है कि इस बार अक्षय तृतीया पर सौभाग्य और छत्र योग का संगम है.. क्लिक करें

शुक्र ग्रह दे रहा है अशुभ फल तो करें ये उपाय

शास्त्रों में सप्ताह के सात दिन अलग-अलग देवी-देवता की पूजा करना बताया गया है। शुक्रवार का कारक ग्रह शुक्र है और इस दिन देवी लक्ष्मी के लिए भी विशेष पूजा की जाती है।

अक्षय तृतीया : अखंड शुभ फलदायक है आज का दिन

अक्षय तृतीया का शुभ पर्व इस बार 28 और 29 दो दिन मनाया जाएगा। इसे आखातीज या वैशाख तीज भी कहते हैं। इस दिन किसी भी शुभ कार्य की शुरुआत की जा सकती है। इस दिन स्वयं सिद्ध मुहूर्त है।

ऐसे आदमी को रहता है सांप, बिच्छु का खतरा

हस्तरेखा से जीवन में भविष्य की घटनाओं के बारे में बहुत कुछ पता किया जा सकता है। इसी में से एक है शनि उंगली। इसका आकार-प्रकार और अन्य उंगलियों के सापेक्ष इसकी लंबाई बहुत सी घटनाओं का इशारा करती है।

यह चीजें पहनकर नहीं जाना चाहिए मंदिर

हिंदू धर्म में मंदिरों को सबसे पवित्र स्थान माना जाता है। भारत में मंदिरों को लेकर बहुत सारी मान्यताएं और परम्पराएं मानी जाती है। वैसे ही आपने सुना होगा कि मंदिर में चमड़े से बनी चीजें पहनकर नहीं जाना चाहिए।

शनि देव को प्रसन्न करना है तो शनिवार को इस तरह करें पूजा

शनिदेव को खुश करना आसान नहीं है। लेकिन अगर शनिदेव खुश हो गए तो समझिए आपको समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ेगा। शनिदेव अच्छे कर्म करने वाले मनुष्य को सभी सुख सुविधाएं और वैभव प्रदान करते है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें