ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBecome this yoga then you will go to politics

बनें यह योग तो राजनीति में जाएंगे आप

सफल राजनेताओं की कुण्डली में राहु का संबध छठे, सातवें, दशवें व ग्यारहवें घर से देखा जाता है। कुण्डली के दशवें घर को राजनीति का घर कहते है। सत्ता में भाग लेने को दशमेश या दशम भाव में उच्च का ग्रह बैठा...

बनें यह योग तो राजनीति में जाएंगे आप
लाइव हिन्‍दुस्‍तान टीम,मेरठTue, 24 Oct 2017 04:31 PM
ऐप पर पढ़ें

सफल राजनेताओं की कुण्डली में राहु का संबध छठे, सातवें, दशवें व ग्यारहवें घर से देखा जाता है। कुण्डली के दशवें घर को राजनीति का घर कहते है। सत्ता में भाग लेने को दशमेश या दशम भाव में उच्च का ग्रह बैठा होना चाहिए और गुरु नवम में शुभ प्रभाव में स्थिति होने चाहिए। दशम घर या दशमेश का संबध सप्तम घर से होने पर व्यक्ति राजनीति में सफलता प्राप्त करता है। छठे घर को सेवा का घर कहते है। व्यक्ति में सेवा भाव होने के लिये इस घर से दशम/दशमेश का संबध होना चाहिए।

राहु को सभी ग्रहों में नीति कारक ग्रह का दर्जा दिया गया है। इसका प्रभाव राजनीति के घर से होना चाहिए। सूर्य को भी राज्य कारक ग्रह की उपाधि दी गई है। सूर्य का दशम घर में स्वराशि या उच्च राशि में होकर स्थित हो व राहु का छठे घर, दसवें घर व ग्यारहवें घर से संबध बने तो यह राजनीति में सफलता दिलाने की संभावना बनाता है। इस योग में दूसरे घर के स्वामी का प्रभाव भी आने से व्यक्ति अच्छा वक्ता बनता है। शनि दशम भाव में हो या दशमेश से संबंध बनाये और इसी 10 वें घर में मंगल भी स्थिति हो तो व्यक्ति समाज के लोगों के हितों के लिये काम करने के लिये राजनीति में आता है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। ये जानकारियां लौकिक मान्यताओं  पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया  गया है।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें