ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Highlightsmoney plant vastu tips dry leaves signals

मनी प्लांट की सूखी हुई पत्तियां करती हैं ये संकेत...

अधिकतर घरों में मनी प्लांट रखा जाता है। कहा जाता है कि घर में धन में वृद्धि में सहयोग करता है। लेकिन घर में मनी प्लांट रखते हैं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। मसलन इसे किस दिशा में र

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 29 Mar 2017 07:21 PM

अधिकतर घरों में मनी प्लांट रखा जाता है। कहा जाता है कि घर में धन में वृद्धि में सहयोग करता है। लेकिन घर में मनी प्लांट रखते हैं तो कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए। मसलन इसे किस दिशा में रखें और किस दिशा में न रखें। इसके अलावा पौधों की देखभाल से जुड़ी भी कुछ बातों को जानना बहुत जरूरी है। आज हम आपको बता रहे हैं ऐसी ही कुछ बातों के बारे मे। आगे की स्लाइड में पढ़ें इन बातों के बारे में: 

ज्योतिष से जुड़ी हर खबर पढ़ें यहां 

मनी प्लांट की सूखी हुई पत्तियां करती हैं ये संकेत...1 / 3

मनी प्लांट की सूखी हुई पत्तियां करती हैं ये संकेत...

मनी प्लांट को हमेशा अपने घर के अंदर ही रखें। इसे कभी भी घर के बाहर न रखें। अगर इसे बाहर लगा रहे हैं तो इसे बिल्कुल कवर करके रखें। 

मनी प्लांट को कभी भी नॉर्थ ईस्ट दिशा में नहीं रखना चाहिए। कहा जाता है कि इस दिशा में रखा मनी प्लांट घर में धन में वृद्धि की जगह हानि करवा सकता है यही नहीं इससे परिवार के सदस्यों की हेल्थ भी खराब होती है।

मनी प्लांट की सूखी हुई पत्तियां करती हैं ये संकेत...2 / 3

मनी प्लांट की सूखी हुई पत्तियां करती हैं ये संकेत...

अगर मनी प्लांट यही से बढ़ नहीं रहा है तो इसके काट लें लेकिन इसकी जड़ को न उखाड़ें और न हीं इसकी पत्तियों को जमीन पर गिरने दें। वास्तु के अनुसार मनी प्लांट की पत्तियों का नीचे गिरना अच्छा नहीं माना जाता है। 

वास्तु से जुड़ी हर खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें

कहा जाता है कि मनी प्लांट को रोज पानी देना चाहिए और उसकी अच्छे से देखभाल करनी चाहिए। ऐसी मान्यता है कि मनी प्लांट की सूखी हुई पत्तियां अशुभ मानी जाती हैं और ये घर की अच्छी आर्थिक स्थिति की ओर संकेत नहीं करती हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

मनी प्लांट की सूखी हुई पत्तियां करती हैं ये संकेत...3 / 3

मनी प्लांट की सूखी हुई पत्तियां करती हैं ये संकेत...