ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Highlightskerala kollam kottankulungra sridevi temple

इस मंदिर में पुरुष महिलाओं की तरह सजकर साड़ी पहनकर करते हैं पूजा

केरल में एक ऐसा मंदिर है जहां एक उत्सव के दौरान पुरुष महिलाओं की तरह श्रृंगार करते हैं और साड़ी पहनकर मंदिर में पूजा अर्चना करते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं कोल्लम जिले के कोट्टनकुलंगरा श्रीदेवी...

इस मंदिर में पुरुष महिलाओं की तरह सजकर साड़ी पहनकर करते हैं पूजा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 25 Apr 2017 06:42 PM
ऐप पर पढ़ें

केरल में एक ऐसा मंदिर है जहां एक उत्सव के दौरान पुरुष महिलाओं की तरह श्रृंगार करते हैं और साड़ी पहनकर मंदिर में पूजा अर्चना करते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं कोल्लम जिले के कोट्टनकुलंगरा श्रीदेवी मंदिर की। इस मंदिर में हर साल चाम्याविलक्कू उत्सव मनाया जाता है। 

ज्योतिष की और भी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इस उत्सव के दौरान करीब 4000 से 5000 हजार पुरूष मंदिर में साड़ी, चमकीले चूड़ीदार पहनकर आते हैं। यहीं नहीं कपड़ों के साथ-साथ ये लोग पूरे सजधज कर मैचिंग की ज्वैलरी, मेकअप और बालों में गजरा लगाकर आते हैं।  

ऐसी मान्यता है कि महिलाओं की तरह तैयार होकर चाम्याविलक्कू के दौरान पूजा अर्चना करने से भगवती हर तरह के पापों से मुक्त कर देती हैं। इस उत्सव में भाग लेने की कोई उम्र सीमा नहीं है। यही नहीं ट्रांसजेंटर भी इस मंदिर में पूजा अर्चना के लिए आते हैं। यह उत्सव हर साल मार्च में मनाया जाता है। कहा जाता है कि यहां देवी की मूर्ति स्वंय प्रकट हुई थी।

बलूचिस्तान में है माता का शक्तिपीठ, जानिए क्यों है

इस मंदिर में लोग सुख संपत्ति, लंबी उम्र, धन वैभव और पापों से मुक्ति की कामना करते हैं। यही नहीं इस मंदिर के ऊपर कोई छत नहीं है। इसके अलावा लोग यहां पर पत्थर पर नारियल भी फोड़ते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें