ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Highlightskeep these things at home to attract money

इन चीजों को घर में रखेंगे तो नहीं होगी पैसों की कमी

वास्तुशास्त्र में ऐसी कुछ चीजों के बारे में बताया गया है। जिन्हें घर में रखने से धन की कमी नहीं होती। वहीं इन चीजों का घर में सही दशा में रखना बहुत जरूरी है। इन चीजों को सही दिशा में रखने से घर

लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 20 Apr 2017 04:38 PM

वास्तुशास्त्र में ऐसी कुछ चीजों के बारे में बताया गया है। जिन्हें घर में रखने से धन की कमी नहीं होती। वहीं इन चीजों का घर में सही दशा में रखना बहुत जरूरी है। इन चीजों को सही दिशा में रखने से घर में बरकत ही बरकत होगी।

ज्योतिष की और भी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इन चीजों को घर में रखेंगे तो नहीं होगी पैसों की कमी1 / 2

इन चीजों को घर में रखेंगे तो नहीं होगी पैसों की कमी

1. वास्‍तुशास्‍त्र में उत्तर द‌िशा को जल की द‌िशा माना गया है। इस द‌िशा में जल से भरा घड़ा या सुराही रखना चाह‌िए। इससे धन में बरकत होगी।

2. अपने घर में मनी प्लांट का एक पौधा लगाएं। वास्तु विज्ञान के अनुसार मनी प्लांट का पौधा लगाने के लिए दक्षिण-पूर्व को शुभ माना गया है। गणेश जी अमंगल का नाश करते हैं और शुक्र सुख-समृद्धि का कारक ग्रह होता है। इसलिए आग्नेय दिशा में मनी प्लांट लगाना धन के ल‌िए शुभ रहता है।

3. वहीं लक्ष्मी माता के साथ कुबेर की मूर्त‌ि और कुबेर यंत्र रखें। इससे घर में पैसे बनें रहते है।

4. वास्तुशास्‍त्र के अनुसार पंचमुखी हनुमान वास्तु संबंधी दोष को दूर करते हैं इसल‌िए घर में एक पंचमुखी हनुमान की प्रत‌िमा पूजा स्‍थान पर व‌िराजमान करना चाह‌िए।

पढ़े और भी खबरें

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

इन चीजों को घर में रखेंगे तो नहीं होगी पैसों की कमी2 / 2

इन चीजों को घर में रखेंगे तो नहीं होगी पैसों की कमी