ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Highlightshome balcony vastu tips

VASTU TIPS: घर में ऐसी बालकनी भंग कर सकती हैं घर की शांति

हम सभी के घर में बालकनी का स्पेस जरूर होता है। यह ऐसा स्थान है जहां से आप बाहर का नजारा ले सकते हैं। वास्तु के अनुसार बालकनी में कुछ चीजों को नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा इसके आकार के बारे में भी

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 19 Apr 2017 07:08 PM

हम सभी के घर में बालकनी का स्पेस जरूर होता है। यह ऐसा स्थान है जहां से आप बाहर का नजारा ले सकते हैं। वास्तु के अनुसार बालकनी में कुछ चीजों को नहीं रखना चाहिए। इसके अलावा इसके आकार के बारे में भी पता होना बहुत जरूरी है। आज हम आपको बता रहे है वास्तु के अनुसार ऐसी बालकनी के बारे में जो घर के लिए सही नहीं होती। ऐसी बालकनी के कारण घर में नकारात्मक ऊर्जा रहती है और घर में सुख-शांति का वास नहीं होता है। आगे की स्लाइड में पढ़ें इसेस जुड़ी बातें:

ज्योतिष से जुड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

VASTU TIPS: घर में ऐसी बालकनी भंग कर सकती हैं घर की शांति1 / 2

VASTU TIPS: घर में ऐसी बालकनी भंग कर सकती हैं घर की शांति

अगर घर में जगह की कमी है तो भूलकर भी बालकनी में वॉश बेसिन नहीं लगाना चाहिए। दरअसल वास्तु के अनुसार बालकनी से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। इसलिए बालकनी में इस तरह की चीजें नहीं लगानी चाहिए।

अधिकतर लोग घर में जगह की कमी के कारण घर का फालतू सामान बालकनी में रख देते हैं जैसे साइकिल, मैग्जीन। लेकिन वास्तु के अनुसार बालकनी में इस तरह की चीजों का नहीं रखना चाहिए। इससे घर में परिवार के सदस्य तनाव में रहते हैं। 

वास्तु के अनुसार बालकनी के आकार का भी ध्यान रखना चाहिए। कहा जाता है कि बालकनी में कर्व नहीं होना चाहिए।

वास्तु की खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)  

VASTU TIPS: घर में ऐसी बालकनी भंग कर सकती हैं घर की शांति2 / 2

VASTU TIPS: घर में ऐसी बालकनी भंग कर सकती हैं घर की शांति