ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Highlightsfengshui tips to get positive energy in house

फेंगशुई : हमेशा रहेगी पॉजिटिव एनर्जी, इसे ले आएं घर

फेंगशुई में घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के कई उपाय बताए गए है। यदि आपको लगता है कि आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी कम है तो आप फेंगशुई की मदद ले सकते हैं। हालांकि फेंगशुई के ऐसे कई गैजेट्स हैं जैसे विंड...

फेंगशुई : हमेशा रहेगी पॉजिटिव एनर्जी, इसे ले आएं घर
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 29 Apr 2017 07:52 PM
ऐप पर पढ़ें

फेंगशुई में घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के कई उपाय बताए गए है। यदि आपको लगता है कि आपके घर में पॉजिटिव एनर्जी कम है तो आप फेंगशुई की मदद ले सकते हैं। हालांकि फेंगशुई के ऐसे कई गैजेट्स हैं जैसे विंड चाइम, क्रिस्टल बॉल आदि जिससे घर में सुख-शांति व सकारात्मक ऊर्जा आ सकती है। इसके लिए आप घर में फु डॉग का पेयर रख सकते है।

फु डॉग शेर की आकृति में आता है और देखने में काफी आकर्षक लगता है। आप अपने घर में इसे रखकर पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ा सकते हैं। इसे चीनी परंपरा का निर्वाहक माना जाता है। माना जाता है कि ये प्रतिमाएं नकारात्मक ऊर्जा से आपके घर को दूर रखती हैं। इसे हमेशा जोड़े में ही लगाया जाना चाहिए। इसे फु डॉग के अलावा गार्जियन लॉयन भी कहा जाता है और कमरे के बाहर की ओर लगाया जाता है। 

पढ़े फेंगशुई से जुड़ी खबरें

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें