ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News धर्म रत्नमाणिक खोलता है आपकी तरक्की की राह 

माणिक खोलता है आपकी तरक्की की राह 

ज्योतिष में कई रत्नों के बारे में बताया गया है। माणिक भी उनमें से एक है। ज्योतिषियों की मानें तो माणिक (रूबी) सूर्य का रत्न है। माणिक देखने में लाल रंग का पारदर्शी पत्थर होता है जिसे सूर्य की धूप में...

माणिक खोलता है आपकी तरक्की की राह 
लाइव हिन्दुस्तान टीमFri, 01 Apr 2016 06:46 PM
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष में कई रत्नों के बारे में बताया गया है। माणिक भी उनमें से एक है। ज्योतिषियों की मानें तो माणिक (रूबी) सूर्य का रत्न है। माणिक देखने में लाल रंग का पारदर्शी पत्थर होता है जिसे सूर्य की धूप में रखने पर अग्नि के समान लपटें निकलती दिखाई देती हैं। माणिक मानसिक संतुलन ठीक रखता है। ज्योतिषियों की मानें तो माणिक पहनने से सूर्य अनुकूल होता है और आपकी तरक्की का मार्ग खोलता है। माणिक को  सिंह राशि का रत्न माना जाता है। माणिक को सोने तथा तांबा में पहनना चाहिए।  

मोती के साथ पहनें माणिक

माणिक को मोती के साथ पहना जा सकता है। कई ज्योतिषाचार्य पुखराज के साथ माणिक पहनने की सलाह देते हैं। माणिक व पुखराज प्रशासनिक क्षेत्र में उत्तम सफलता का कारक होता है। माणिक व मूंगा भी पहन सकते हैं, ऐसा जातक प्रभावशाली व कोई प्रशासनिक क्षेत्र में सफलता पाता है। इसे पुखराज, मूंगा के साथ भी पहना जा सकता है। पन्ना व माणिक भी पहन सकते है, इसके पहनने से बुधादित्य योग बनता है। जो पहनने वाले को दिमागी कार्यों में सफल बनाता है। माणिक, पुखराज व पन्ना भी साथ पहन सकते हैं। माणिक के साथ नीलम व गोमेद नहीं पहना जा सकता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें