ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Gemstoneauspicious inauspicious gains problems of diamond

ज्योतिष: पहनते हैं डायमंड की रिंग तो जानें ये बातें

ज्योतिषियों के अनुसार डायमंड हर किसी को सूट नहीं करता है। कहा जाता है कि अगर पहनने के बाद ये आपको सूट नहीं करता तो आपके सामने कोई न कोई समस्याएं आने लगती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं हीरे से जुड़

लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 12 Apr 2017 04:06 PM

ज्योतिषियों के अनुसार डायमंड हर किसी को सूट नहीं करता है। कहा जाता है कि अगर पहनने के बाद ये आपको सूट नहीं करता तो आपके सामने कोई न कोई समस्याएं आने लगती हैं। आज हम आपको बता रहे हैं हीरे से जुड़ी कुछ ज्योतिषिय मान्यताएं। जिनके बारे में सोचसमझकर ही हीरा पहनना चाहिए। आगे की स्लाइड में पढ़ें इससे जुड़ी बातें 

ज्योतिष की और भी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें

ज्योतिष: पहनते हैं डायमंड की रिंग तो जानें ये बातें1 / 2

ज्योतिष: पहनते हैं डायमंड की रिंग तो जानें ये बातें

जानें किसे करता है सूट 
दरअसल शुक्र ग्रह का सीधा संबंध डायमंड से होता है। ज्योतिष की मानें तो शुक्र ग्रह करियर को कंट्रोल करता है खासकर उन लोगों के लिए जो आर्ट्स और मनोरंजन क्षेत्र से जुड़े होते हैं। ज्योतिषियों के अनुसार कन्या और तुला राशि के लोगों के लिए हीरा बहुत अच्छा रहता है। हीरा पहनने से इनके जीवन में गुडलक और सुख-समृद्धि लाता है। 

किसे नहीं पहनना चाहिए
हीरे को मेष, मीन, वृश्चिक राशि वालों को नहीं पहनना चाहिए। ज्योतिष के अनुसार कहा जाता है कि इस राशि के लोगों के लिए असामंजस्य ला सकता है। 

ऐसे जानें कैसे डायमंड करेगा सूट
अगर आपको डायमंड पहनना है तो सबसे पहले इसे अपने पास एक हफ्ते के लिए रख लें। इसके बाद देखें कि आपके साथ कैसी घटनाएं घटित होती हैं, खासकर हेल्थ, आर्थिक और दूसरे क्षेत्र में। अगर आपके साथ सभ कुछ सही होता है तो आप इसे पहन सकते हैं।

रत्नों से जुड़ी बातें पढ़ने के लिए क्लिक करें

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ज्योतिष: पहनते हैं डायमंड की रिंग तो जानें ये बातें2 / 2

ज्योतिष: पहनते हैं डायमंड की रिंग तो जानें ये बातें