ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Gemstone saturn will marvel at the right time to wear amethyst

सही समय पर धारण करें  नीलम तो शनि करेंगे चमत्कार

शनि ग्रह कुछ समय मे ही किसी को भी राजा को किसी को भी रंक बना देता है। भाग्य को अचानक बदलने में शनि सकारात्मक एवं नकारात्मक दोनों ही रूप में सशक्त भूमिका निभाता है। शनि ग्रह...

सही समय पर धारण करें  नीलम तो शनि करेंगे चमत्कार
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 28 Sep 2016 12:29 AM
ऐप पर पढ़ें

शनि ग्रह कुछ समय मे ही किसी को भी राजा को किसी को भी रंक बना देता है। भाग्य को अचानक बदलने में शनि सकारात्मक एवं नकारात्मक दोनों ही रूप में सशक्त भूमिका निभाता है। शनि ग्रह के बुरे प्रभाव और पीड़ा शांत करने व अच्छा प्रभाव बढ़ाने के लिए नीलम  धारण करने की सलाह दी जाती है। नीलम रत्न जीवन मे सही समय पर धारण करने से निर्धन को भी राजा बनाता है। राजनीति में नीलम की अहम भूमिका है। नीलम धारण से पराजय विजय में बदल सकती है।

रत्नशास्त्री पंकज जैन के मुताबिक जन्मपत्री मे शनि गृह किसी मुख्य भाव का कारक व शुभ है , तो नीलम धारण करना चाहिए, नीलम रत्न को पहनने से मन में उत्साह व शांति मिलती है , और आपका दिमाग शांत होकर अच्छे निर्णय लेता है। नीलम रत्न से  नेत्र रोग, उल्टी, हिचकी, पागलपन, दमा, खांसी, अजीर्ण, ज्वर, जोड़ों के  रोगों में लाभ मिलता है।

रासायनिक विज्ञानं के अनुशार नीलम रत्न में एल्युमिनियम अॉक्साइड और क्रोमियम होता है। यह व्यक्ति के दिमाग को तेज करने में मदद करता है और व कोई भी निर्णय काफी सोचविचार के लेता है।

सही समय पर सही रत्न धारण करने से जीवन मे काफी लाभ होता है लेकिन गलत रत्न  धारण करने से जीवन मे विपत्ति बढ़ जाती है। इसलिए रत्नों को विशेषज्ञ के परामर्श से ही पहनना चाहिए।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें