ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrology Fengshuithe secret to love is hiding in your house

आपके घर में ही छुपा है प्यार को पाने का राज

नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कभी कभी हमारे जीवन पर इस कदर हावी हो जाता है कि यह अपने परिवार से ही हमें दूर करने लगता है। फेंगशुई के उपायों को अपनाने से परिवार में सुख-शांति पाई जा सकती है। फेंगशुई...

आपके घर में ही छुपा है प्यार को पाने का राज
लाइव हिन्दुस्तान टीमThu, 09 Jun 2016 03:38 AM
ऐप पर पढ़ें

नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव कभी कभी हमारे जीवन पर इस कदर हावी हो जाता है कि यह अपने परिवार से ही हमें दूर करने लगता है। फेंगशुई के उपायों को अपनाने से परिवार में सुख-शांति पाई जा सकती है। फेंगशुई में नकारात्मक ऊर्जा को बाहर कर, सकारात्मक ऊर्जा को लाने की कोशिश की जाती है।

खुशहाल दांपत्य जीवन के लिए आप सोते समय अपने बेडरूम की खिड़की को हमेशा बंद रखें। अपना बिस्तर खिड़की से सटाकर न लगाएं। पुरानी चीजें घर से बाहर निकाल दें। बेडरूम में काले और ग्रे कलर का प्रयोग न करें। बेडरूम और बाथरूम का दरवाजा कभी खोलकर न रखें।

अगर आपको मनचाहा लाइफ पार्टनर नहीं मिल रहा है तो आप पूर्णिमा की रात पानी में साबुन मिलाकर मिश्रण तैयार करें और एक स्ट्रॉ की मदद से बुलबुले बनाएं। बड़े आकार के बुलबुले आपको चंद्रमा की ओर उड़ाने हैं। ऐसा लगातार 8-10 बार करने से मनचाहा पार्टनर मिलता है।

जिन युवाओं को मनचाहा प्रेमी नहीं मिल रहा तो वे घर की साफ-सफाई और सजावट में वक्त दें। घर का दक्षिण पश्चिम हिस्सा फेंगशुई के अनुसार प्यार का हिस्सा होता है। इस हिस्से को जितना हो सके सजाकर रखें।

परिवार में प्रेमभाव बना रहे, इसके लिए आपको अपने घर के लिविंग रूम पर थोड़ा ध्यान देना होगा। लिविंग रूम के लिए प्राकृतिक दृश्य की पेंटिंग आशावादिता को बढ़ाती है। ज्यामितीय पर आधारित चित्र विनाशकारी भावनाओं को बढ़ाते हैं। लिविंग रूम में लाल रंग स्वभाव में चिड़चिड़ापन लाता है। भेड़ के बच्चे के चित्र अच्छे भाग्य का प्रतीक माने जाते हैं। तैरती हुई मछली की तस्वीर दीर्घायु की प्रतीक है। लिविंग रूम के लिए ऐसे कालीन का इस्तेमाल करें जो पूरे रूम को कवर करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें