फोटो गैलरी

Hindi News अनोखी अनोखी ऑन लाइनFashion: प्रिंटेड लेगिंग्स के साथ स्टाइल हो कुछ ऐसा

Fashion: प्रिंटेड लेगिंग्स के साथ स्टाइल हो कुछ ऐसा

प्रिंट हो कुछ अलग भीड़ में अलग नजर आने के लिए बोल्ड प्रिंट्स वाली लेगिंग्स यकीनन एक बेहतरीन विकल्प है, लेकिन इन्हें तभी पहनना चाहिए, जब आपमें इन्हें पहनने का आत्मविश्वास हो। अगर आप बहुत अधिक प्रयोग...

Fashion: प्रिंटेड लेगिंग्स के साथ स्टाइल हो कुछ ऐसा
हिन्दुस्तान फीचर टीम,नई दिल्लीFri, 21 Jul 2017 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रिंट हो कुछ अलग
भीड़ में अलग नजर आने के लिए बोल्ड प्रिंट्स वाली लेगिंग्स यकीनन एक बेहतरीन विकल्प है, लेकिन इन्हें तभी पहनना चाहिए, जब आपमें इन्हें पहनने का आत्मविश्वास हो। अगर आप बहुत अधिक प्रयोग करना पसंद नहीं करतीं, तो लंबी-पतली लाइन, छोटे पोल्का डॉट्स, चेक्स जैसे बेसिक प्रिंट्स वाली लेगिंग्स का चयन करें।
लंबाई हो सही
लेगिंग्स मुख्य रूप से घुटनों से ठीक नीचे तक या टखनों वाली लंबाई में आ रही हैं। फैशनेबल दिखने के लिए सही लंबाई वाली लेगिंग्स का चयन बेहद जरूरी है। अगर आपकी लंबाई कम है तो आप पर एड़ी तक लंबी लेगिंग्स ही अच्छी लगेंगी।
फिटिंग से न करें समझौता
बहुत कसी हुई या बहुत ढीली लेगिंग्स किसी पर नहीं अच्छी लगती हैं। ऐसी लेगिंग्स चुनें जिसकी फिटिंग आपके शरीर के हिसाब से ठीक हो। जिसे पहन कर आप आराम से चल और बैठ पाएं। अगर बैठते वक्त लेगिंग का फैब्रिक बहुत ज्यादा फैल रहा हो, तो एक साइज बड़ी लेगिंग खरीदें। आजकल बाजार में ‘स्टैंडर्ड साइज लेगिंग्स’ भी बेची जा रही हैं जिनके बारे में दावा किया जाता है कि वो सभी को फिट आ सकती हैं। यह व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है, इसलिए ऐसे दावों के चक्कर में न पड़ें। अगर आपके शरीर का निचला हिस्सा भारी है तो प्रिंटेड लेगिंग्स पहनने से बचें। ऐसे में आप पर गहरे रंग वाली किसी एक रंग की लेगिंग्स अच्छी लगेंगी।
मायने रखता है टॉप का चुनाव
चूंकि लेगिंग्स फिटिंग वाली होती है, इसलिए इसके साथ एक रंग का हल्के फिटिंग वाला टॉप ही चुनें। ढीली-ढाली बॉयफ्रेंड टीशर्ट इसके साथ बेहद खूबसूरत लगेगी। अगर प्रिंटेड या कशीदाकरी वाला टॉप चुन रही हैं, तो ध्यान रखें कि उसके प्रिंट्स बेहद छोटे आकार के हों और लेगिंग्स के प्रिंट्स के साथ अच्छे लग रहे हों। कैजुअल लुक के लिए बिना बाजू या तीन-चौथाई बाजू वाली टी-शर्ट पहन सकती हैं। वहीं फॉर्मल लुक के लिए शर्ट और ब्लेजर का कॉम्बिनेशन अच्छा लगेगा।
पार्टी लुक पाने के लिए
अगर आप अपनी किसी प्लेन शॉर्ट ड्रेस को सहजता से नहीं पहन पाती हैं, तो उसे किसी बोल्ड प्रिंटेड लेगिंग के साथ पहन सकती हैं। पार्टी लेगिंग्स में कई बार प्रिंट्स के साथ स्टोन वर्क और कशीदाकारी भी होती है। बस लेगिंग्स का रंग और प्रिंट आपकी ड्रेस से मेल खाता हुआ होना चाहिए।  अगर आप एथनिक लुक पाना चाहती हैं, तो गुजराती, राजस्थानी या दक्षिण भारतीय प्रिंट्स वाली लेगिंग्स को किसी प्लेन ड्रेस या टॉप के साथ पहनें।
एक्सेसरीज का चयन
प्रिंटेड लेगिंग्स के साथ ज्वेलरी और एक्सेसरीज को लेकर भी प्रयोग की काफी संभावनाएं हैं। अगर आपने एथनिक प्रिंट्स वाली लेगिंग्स के साथ कोई एक रंग वाला टॉप पहना है तो आप इसके साथ झुमका पहन सकती हैं। इसी तरह अगर आपने स्माइली प्रिंट वाली लेगिंग्स के साथ किसी एक रंग का टॉप पहना है, तो आप प्लास्टिक ज्वेलरी और फंकी बैग साथ ले सकती हैं।
ऐसे चुनें फुटवियर
अगर आपकी लंबाई कम है तो प्रिंटेड लेगिंग्स पहनना लंबाई अधिक दिखाने का अच्छा तरीका है। इनके साथ ओपेन टो-हील्स और वेजेज सबसे अच्छी लगती हैं। आप इनके साथ काउबॉय लुक वाले एंकल लेंथ बूट्स भी पहन सकती हैं।
 (फैशन डिजाइनर प्रेरणा भारद्वाज से बातचीत पर आधारित)
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें