फोटो गैलरी

Hindi News अनोखी अनोखी ऑन लाइनअपने चेहरे की शेप के अनुसार ऐसे चुनें ईयररिंग्स

अपने चेहरे की शेप के अनुसार ऐसे चुनें ईयररिंग्स

अगर आप अपने चेहरे के कट के मुताबिक ईयररिंग की शेप चुनेंगी तो यकीनन आप के लुक में चार-चां

Pratimaहिन्दुस्तान फीचर टीम,नई दिल्लीWed, 23 Aug 2017 03:51 PM

अगर चेहरा है ओवल शेप  

अगर चेहरा है ओवल शेप  1 / 4

आपका चेहरा अंडाकार है तो आपको अपने लिए ईयररिंग चुनते वक्त ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है। आप पर हर तरीके के ईयररिंग अच्छे लगेंगे। फिर भी आपको खास अपने चेहरे के मुताबिक ईयररिंग खरीदने की चाहत है तो आप लटकने वाली ईयररिंग ट्राई कर सकती हैं। यह ईयररिंग आपके चेहरे की शेप से मैच करेंगे और आपकी खूबसूरती में इजाफा कर देंगे।  
 

गोल चेहरे के लिए यह है खास 

 गोल चेहरे के लिए यह है खास 2 / 4

अगर आपका चेहरा प्रीति जिंटा जैसा गोल है तो आपके लिए ज्यामितीय जैसे आयाताकार, त्रिभुजाकार आदि शेप के ईयररिंग मुफीद रहेंगे। ज्यामितीय आकार के ईयररिंग आपके चेहरे के चौड़ेपन में कमी लाएंगे। आप अपने लिए ड्रॉप स्टाइल ईयररिंग भी चुन सकती हैं। कभी भी गोल चेहरे पर गोल ईयररिंग पहनने की गलती न करें। 
 

चौकोर चेहरे के लिए चुने इन्हें  

 चौकोर चेहरे के लिए चुने इन्हें  3 / 4

जिन लोगों का माथा, गाल, जबड़ा समान चौड़ाई का होता है उनका चेहरा चौकोर माना जाता है। ऐसे चेहरों पर कम चौड़े और लंबे ईयररिंग अच्छे लगेंगे। लंबे ईयररिंग चुनते वक्त इस बात का ख्याल रखें कि उनमें नीचे से घुमाव हो। छोटे, गोल, अंडाकार डैंगलर चौकोर आकार के चेहरे के  लिए उपयुक्त विकल्प हैं। 

लंबे चेहरे के लिए साधारण ईयररिंग 

लंबे चेहरे के लिए साधारण ईयररिंग 4 / 4

अगर आपके माथे और जबड़े की चौड़ाई समान है। साथ ही चेहरा लंबा है तो आपके चेहरे को लंबे चेहरे की श्रेणी में रखा जाएगा। जैसे कटरीना कैफ। ऐसे चेहरे वाली महिलाओं को अपने लिए बेहद साधारण ईयररिंग चुनने चाहिए। आप छोटे चौकोर, बटन वाले टॉप्स आदि पहन सकती हैं। लंबे ईयररिंग और डैंगलर पहनने से बचें। ऐसे ईयररिंग का चुनाव आपके चेहरे को और भी लंबा लुक देगा, जो यकीनन दिखने में बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगेगा।
(फैशन डिजाइनर जैनी रजनी शर्मा और ज्वेलरी डिजाइनर शीतल शुक्ला से बातचीत पर आधारित)