फोटो गैलरी

Hindi News अनोखी अनोखी ऑन लाइनआपके वॉर्डरोब में हैं ये फैशनेबल बेल्ट

आपके वॉर्डरोब में हैं ये फैशनेबल बेल्ट

यह सही बात है कि कपड़े हमारे व्यक्तित्व को पूरी तरह से बदल देते हैं, लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि कपड़ों से जुड़ी एक्सेसरीज हमारे परिधान को और भी आकर्षक और दिलचस्प बना देती है। और जब...

आपके वॉर्डरोब में हैं ये फैशनेबल बेल्ट
हिन्दुस्तान फीचर टीम,नई दिल्लीTue, 12 Sep 2017 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

यह सही बात है कि कपड़े हमारे व्यक्तित्व को पूरी तरह से बदल देते हैं, लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि कपड़ों से जुड़ी एक्सेसरीज हमारे परिधान को और भी आकर्षक और दिलचस्प बना देती है। और जब बात एक्सेसरीज की हो रही है, तो सबसे पहले दिमाग में बेल्ट का ख्याल आता है।

जी हां, बेल्ट सिर्फ पतलून कसने भर के काम नहीं आती, बल्कि यह आज आपके पहनावे का एक अहम हिस्सा बन गयी है। बेल्ट न केवल आपकी अलग-अलग ड्रेसेज को कमर पर संभालने का काम करती है, बल्कि आउटफिट को एक नया रूप भी प्रदान करती है। लेकिन कई बार बेल्ट की खरीददारी और डिजाइन आदि के चुनाव में चूक हो जाती है, जिससे न केवल बेल्ट पहनने में असुविधा होती है, बल्कि ट्रेंड से मेल न खाने पर बुरा भी लगता है। इसलिए बेल्ट चुनते समय अपनी कद-काठी, पोशाक और ट्रेंड को जरूर ध्यान में रखें। बेल्ट्स हर रंग, मेटीरियल और साइज में आती हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत और पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं। बस ख्याल इस बात का रखना है कि आप बेल्ट अपनी आउटफिट की खूबसूरती निखारने के लिए पहन रही हैं ना कि सिर्फ पतलून को कमर पर कसने के लिए। एक साधारण-सी कॉटन की ड्रेस पर यदि खूबसूरत चटक रंग की बेल्ट लगा ली जाये तो पूरी ड्रेस का कलेवर ही बदल जाता है। खास बात यह है कि बेल्ट काफी वाजिब कीमतों में मिल जाती है, इसलिए आप तरह-तरह की बेल्ट का अपना एक खास कलेक्शन भी बना सकती हैं जैसे: 

बहुत-ही पतली बेल्ट  
लगभग एक इंच चौड़ी ये बेल्ट आजकल सबसे ज्यादा चलन में है। अपने खूबसूरत रंगों की वजह से ये ना केवल आपके आउटफिट को एक आकर्षक लुक देती है, बल्कि उसके रंग को भी निखारती है। आप अलग-अलग रंगों की ऐसी दो-तीन बेल्ट अपने वॉर्डरोब में आसानी से शामिल कर सकती हैं। 

कॉरसेट बेल्ट 
यदि आप शॉर्ट्स, ट्यूनिक और तरह-तरह की वन पीस डे्रस पहनने की शौकीन हैं, तो कॉरसेट बेल्ट सिर्फ आपके लिए ही बनी है। लगभग तीन इंच चौड़ी ये बेल्ट आपकी ड्रेस को काफी अलग स्टाइल देगी। इस बेल्ट की मदद से आप अपने कमर की खूबसूरती को निखार सकती हैं। 

चेन बेल्ट 
दिखने में बेहद नाजुक और गहने जैसी लुक लिए चेन बेल्ट आपकी साधारण-सी जींस या ड्रेस को स्टाइलिश पार्टी वियर का लुक दे सकती है। अपनी मेटेलिक चमक की वजह से ये खास तौर पर पार्टी या क्लब वियर के लिए मुफीद रहती है। 

सैश बेल्ट 
इस बेल्ट में बक्कल नहीं होते और इन्हें गांठ लगा के बांधा जाता है। चुस्त फिटिंग वाली ड्रेस के साथ यह बेल्ट स्टाइलिश लगती है। हमेशा कम से कम तीन इंच चौड़ी सैश बेल्ट ही खरीदें। इन दिनों फ्लोरल प्रिंट्स में सैश बेल्ट चलन में है। इस बेल्ट को आप कई तरीके से बांध सकती हैं। 

चौड़ी बेल्ट 
जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है कि ये बेल्ट्स काफी चौड़ी होती है और आपकी कमर को पतला दिखाने का काम करती है। पर, इसका इस्तेमाल सिर्फ स्टाइल के लिए ही किया जा सकता है क्योंकि पहनने में ये बहुत आरामदायक नहीं होती। 

स्टैंडर्ड बेल्ट 
इनका फैशन कभी नहीं जाता। मोती या अन्य खूबसूरत चीजों से जड़ी ये बेल्ट्स बाजार में अलग-अलग रंगों में मिलती हैं और बहुत शानदार दिखती हैं। इन्हें आप जींस, पैंट या फिर अन्य ड्रेस के साथ पहन सकती हैं। 

(चांदनी कुमार, फैशन स्टाइलिस्ट और कंसल्टेंट से बातचीत पर आधारित)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें